Today Horoscope in Hindi


Today Horoscope in Hindi
चन्द्र राशि के अनुसार

चन्द्र राशि के अनुसार

बुधवार 16 अक्टूबर 2019

(Aries Horoscope) मेष राशि

(Aries Horoscope) मेष राशि 
राशि

इस राशि के जातक कार्य क्षेत्र की किसी नई योजना में निवेश करने में सतर्कता बरतें। मन में उत्साह की वृद्धि होगी। आज आप किसी व्यक्ति पर ज्यादा विश्वाश करने से बचें। जॉब में कार्य स्थल पर विपरीत लिंग आपके लिए सहायक होंगे। जॉब में यदि नई जॉब की तलाश में हैं, तो उसमें फ़िलहाल विलम्ब की स्थिति बनी हुई है। आज विरोधी आपके सामने कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। हालाँकि आप कार्य क्षेत्र में बेवजह किसी विरोधी की साजिश का शिकार बन सकते हैं। ऐसे में सावधानी बरतें। प्रेम में साथी से संबंध कुछ उतार चढ़ाव वाले रहने वाले हैं। स्टूडेंट्स शिक्षा के मामले में कुछ नए विषयों में रूचि लेंगे। संतान से आज किसी विवाद की स्थिति बन सकती है। ऐसे में धैर्य और शांति से काम लें।
स्वास्थ्य में अंदरूनी रोग और रक्त संबंधित तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वृष राशि

(Taurus Horoscope) वृष राशि 
राशि

राशि के जातक अपने कार्य और आर्थिक स्थिति को लेकर तनाव में हो सकते हैं। हालाँकि धन के मामले में आप शाम होते – होते कुछ सफल भी होंगे। परिवार में किसी परिजन से क्रोध करने से बचें। हालाँकि परिस्थितियां कई बार नियंत्रण से बाहर हो जाती है। जिससे बदनामी हो सकती है। यात्रा करते समय ड्राइविंग करने से बचें। चोट की आशंका बनी हुई है। धन लाभ के मामले में अड़चन आपको चिंतित करेगी। सम्पत्ति संबंधित लेन – देन में सावधानी बरतें। संतान पक्ष से कुछ परेशानी के बावजूद सहयोग मिल सकता है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेने में कुछ सफल हो सकते हैं। प्रेम में आज नए साथी से मुलाकात आपको रोमांचित करेगी। आप उनके साथ नजदीकियां बनाने में सफल होंगे। अविवाहित होने की सूरत में विवाह योग्य साथी की तलाश पूरी होगी। विवाह होने का सुंदर योग बना हुआ है। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य में मौसमी सर्दी, जुकाम और खांसी हो सकती है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि 
 राशि

राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में किसी बात को लेकर तनाव में रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में असमंजस में रह सकते हैं। लेकिन आज धन लाभ का योग भी बना हुआ है। अचानक आय की प्राप्ति होगी। परिवार में आपसी सामंजस्य बनेगा। सामाजिक लोगों से लाभ हो सकता है। प्रॉपर्टी में निवेश लाभकारी हो सकता है, हालाँकि किसी अनुभवी से सलाह जरूर लें। स्टूडेंट्स परीक्षा में विशेष सफलता प्राप्त करेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। जॉब में कार्य स्थल पर आज आपको कोई बड़ा जिम्मेदारी वाला ऐसा काम मिल सकता है। कार्य को सावधानीपूर्वक करें। यद्यपि आप अपने अनुभव से कार्य को सुचारु रूप से निपटा लेंगे। प्रेम में साथी को लेकर आपको निराशा झेलनी पड़ेगी। रिश्ते में दूरियां और बढ़ सकती है। जीवनसाथी से किसी तरह के विवाद की स्थिति में उनकी समस्या को समझने की कोशिश करनी चहिये।
स्वास्थ्य में शरीर में किसी भी बीमारी को हल्के में न लें। हल्के और सुपाच्य भोजन का सेवन करें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि

(Cancer Horoscope) कर्क राशि

आज कार्य क्षेत्र में आपके मन में उत्साह की भावना प्रबल होगी। राशि के जातक का भाग्य का आज साथ देगा। कई दिनों से रुके कार्य और योजना आज आपके पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सामाजिक लोगों से मान सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार में पिता का सहयोग मिलने से आप प्रगति करेंगे। आज किसी धार्मिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। कई दिनों से वाहन की खरीदारी करना चाह रहे थे, वो आज खरीद सकते हैं। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। संतान पक्ष से संतुष्टि और सहयोग मिल सकता है। जॉब में कार्य स्थल पर अधिकारीगण आपकी प्रशंसा करेंगे। आपकी कई दिनों से लंबित प्रमोशन मिलने वाली है। नई जॉब की तलाश में आज अच्छी जॉब ऑफर मिलेगी। प्रेम में साथी से संबंध आपके रोमांटिक बनेंगे। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे। आज नए साथी से मुलाकात आपको रोमांचित करेगी। आज साथी या पत्नी के घूमने जा सकते हैं।
स्वास्थ्य में पेट में बदहजमी की वजह से तकलीफ हो सकती है। ऐसे में अपने अच्छे आहार पर ध्यान देना जरूरी है।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।

(Leo Horoscope) सिंह राशि

(Leo Horoscope) सिंह राशि 
राशि

राशि के जातक आज सामाजिक मेलमिलाप से आर्थिक लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। मान प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। आज आपके अंदर भरपूर ऊर्जा होगी। कार्य क्षेत्र में विपरीत लिंग से सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से आज आपको कोई समस्या हो सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में अड़चन की वजह से फोकस नहीं कर पाएंगे। ऐसे में उन्हें सरस्वती देवी की उपासना करनी चहिये। अपना ध्यान पूरी तरह पढ़ाई में लगाना चहिये। आज आपके सीनियर आपसे संतुष्ट होंगे। प्रेम के मामले में साथी से अपने संबंधों को लेकर आप चिंतित होंगे। साथी से कनमुटाव की वजह से संबंध टूट भी सकते हैं। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव होगा। ऐसे में धैर्य से काम लें। समय इस लिहाज से विपरीत है। जॉब में आज माहौल आपके पक्ष में रहेगा। सहकर्मी सहायक होंगे। आज कार्य क्षेत्र में किसी अड़चन की वजह से आपके पैसे फंस सकते हैं। जिससे आपका तनाव में आना लाजिमी है। किसी मित्र से पैसों का लेन – देन न करें। हानि की आशंका का योग बना हुआ है।
स्वास्थ्य में लगभग ठीक रहने वाली है।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि

(Virgo Horoscope) कन्या राशि 
 राशि

राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में कार्यों में खर्चों की अधिकता बढ़ेगी। धन लाभ के मामले में आज का दिन अनुकूल है। किसी योजना को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी। किसी व्यक्ति से विवाद की स्थिति में मान हानि हो सकती है। परिवार में माहौल आनंदमय होगा। लेखन संबंधी कार्यों में कुशलता और उससे धन की प्राप्ति होगी। आपका मूड आज मजाकिया होगा। किसी धार्मिक समारोह में शामिल होंगे। सम्पत्ति सुख में कमी होगी। कवि, शायर आज अपने हुनर से अच्छी आय प्राप्त करने में सफल होंगे। उन्हें सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्य की व्यस्तता आपको घर से दूर रखेगी। संतान से आज कोई मामूली समस्या हो सकती है। जॉब में आज कार्यस्थल पर कार्य की अधिकता बनेगी। प्रेम में साथी से आपको सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से मधुर संबंध बनेंगे।
स्वास्थ्य में आज सेहत सामान्य रहने वाली है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि

(Libra Horoscope) तुला राशि 
राशि

राशि के जातक आज भाग्य की प्रबलता से कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति मजबूत करने का प्रयास करेंगे। हालाँकि परिवार में खर्चों की अधिकता आपको परेशान करेगी। विदेश संबंधी कार्यों पर धन खर्च होगा। परिवार में पिता की सेहत खराब हो सकती है। किसी व्यक्ति से विवाद होने की स्थिति में सतर्कता बरतें। सम्पत्ति संबंधी कोई विवाद सामने आ सकता है। ऐसे में सावधानी से काम लें। संतान से कोई समस्या आपके सामने आएगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में पिछले कुछ दिनों से रूचि नहीं ले रहे हैं। प्रेम के मामले में आपके द्वारा साथी से क्रोध में उल्टा – सीधा बोलने से संबंधों में दूरियां बढ़ेंगी। जीवनसाथी से आपका विवाद संबंधों को खराब कर रहा है। ऐसे में उनसे अपनी दूरियां खत्म करने का प्रयास करें। नई जॉब की तलाश में लगे लोगों को आज नई जॉब ऑफर मिलने वाली है।
स्वास्थ्य में आज रक्त संबंधी रोग से समस्या होगी।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि 
राशि

राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल होंगे। पारिवारिक माहौल सुखमय बनेगा। आय के
नए स्रोत बनेंगे। आप महसूस करेंगे कि आपका लाइफ स्टाइल आधुनिक बने। और आप इस पर खर्च करेंगे। समाज में आपका प्रभाव बढ़ेगा। नए लोगों से सम्पर्क स्थापित करेंगे। आज कार्य क्षेत्र में आप जरूरी सुधार करेंगे। आय और व्यय निरंतर होगा। विदेश संबंधित यात्रा हो सकती है। स्टूडेंट्स महत्वपूर्ण शिक्षा में रूचि लेंगे। उसमें वे सफल होंगे। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। प्रेम में आज नए साथी से मुलाकात आपको भविष्य में आगे बढ़ने में सहायक होगी। जीवनसाथी से संबंध सहयोगी और मधुर बनेंगे। जॉब में कार्य स्थल पर सहकर्मी आपसे
सहयोग करेंगे। बड़े भाइयों से आपको फायदा मिलेगा।
स्वास्थ्य में आज नसों में दर्द से तकलीफ होगी।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Sagittarius Horoscope) धनु राशि

(Sagittarius Horoscope) धनु राशि 
राशि

राशि के जातक अपनी उच्च शिक्षा के लिए विदेश यात्रा पर जायेंगे। कार्य क्षेत्र में धन की प्राप्ति होगी। सम्पत्ति वृद्धि होगी। माता का सहयोग निरंतर मिलेगा। लेकिन सम्पत्ति सुख में कमी होगी। आज आपका

स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। आपके विरोधी शांत रहेंगे। प्रेम में संतान पक्ष से समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। प्रेम में साथी से मनमुटाव की स्थिति बनेगी। जीवनसाथी से उनकी समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। जॉब में आज आपके लिए अच्छी जॉब ऑफर आपका इंतजार कर रही है। मनचाही जॉब मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। यदि पहले से जॉब में हैं तो आपके सीनियर आपकी सराहना करेंगे। आज आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती करेंगे। आज आपकी हंसी मजाक अपने चरम पर होगी।
स्वास्थ्य में अपनी सेहत का ख्याल रखना जरूरी है। किसी रोग को हल्के में न लें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Capricorn Horoscope) मकर राशि

(Capricorn Horoscope) मकर राशि 
राशि

इस राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में नई योजना में निवेश करने में खर्चा करेंगे। अचानक धन की प्राप्ति होगी। कार्य की व्यस्तता
के कारण सामाजिक कार्यों से दूर रहेंगे। आज नई जॉब की तलाश वालों के लिए अच्छी जॉब मिलने से प्रसन्नता होगी। यदि पहले से जॉब में हैं तो उसमें आज आपको प्रमोशन मिलने वाली है। इस राशि के जातक अपने कार्य क्षेत्र में अच्छी आय की प्राप्ति करेंगे। आय के नए स्रोत बनाने के प्रयास सफल होंगे। नई योजना में निवेश के लिए समय अनुकूल है। स्टूडेंट्स प्रतियोगिता में विशेष सफलता प्राप्त करेंगे। जो उनके भविष्य बनाने में काम आएगी। यदि राजनीति के क्षेत्र में आना चाहते हैं तो उसमें कुछ सफलता मिल सकती है। स्टूडेंट्स परीक्षा में सफल होंगे। प्रेम में साथी से संबंध रोमांटिक बनेंगे। मित्र को पैसे उधार न दें। पैसे फंस सकते हैं।
स्वास्थ्य में जोड़ों और नसों में दर्द हो सकता है। ऐसे में सावधानी बरतें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Aquarius Horoscope) कुम्भ राशि

 (Aquarius Horoscope)  कुम्भ राशि 
राशि

इस राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल होंगे। नई योजना में निवेश लाभकारी सिद्ध होगा। छोटी बहनों से कोई विवाद होने की सूरत में धैर्य से काम लें। संतान से मनमुटाव की परिस्थिति में शांति बनाये रखें। स्टूडेंट्स पढ़ाई में अड़चन आने की वजह से रूचि नहीं ले पा रहे हैं। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। नई जॉब मिलने से जॉब की तलाश आज पूरी होगी। यदि पहले से जॉब में हैं तो आज कार्यस्थल पर आपके सीनियर आपको सम्मानित करेंगे। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे। लेकिन उनकी सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। पिता की सेहत का ख्याल रखें।
स्वास्थ्य में आज अपनी सेहत की ध्यान देने की जरूरत है। अच्छा योग आपको तंदरुस्त रखने में मददगारी होगा।
शुभ रत्न ; नीलम और ग्रह शनि।

(Pisces Horoscope) मीन राशि

(Pisces Horoscope) मीन राशि 
राशि

आज आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। राशि के जातक कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जो आगे भविष्य में मददगारी होगा। आय की प्राप्ति निरंतर रहने वाली है। सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक समारोह में शामिल होंगे। छोटे भाई बहनों से सहयोग और प्यार बनेगा। कार्य क्षेत्र में नई योजना में निवेश करेंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में फोकस नहीं कर रहे हैं। संतान पक्ष से किसी बात को लेकर विवाद से बचें। प्रेम में साथी से मनमुटाव की वजह से दूरियां बनी हुई है। जीवनसाथी से संबंध उतार – चढ़ाव वाले रहेंगे। परिवार में पिता से सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य में जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है। अपने खानपान पर ध्यान दें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

अपनी नई विस्तृत कुंडली बनवाने और कुंडली संबंधित कोई भी समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

%d bloggers like this: