मंगल का कन्या राशि में प्रवेश


मंगल का कन्या राशि में प्रवेश 
 मंगल, राशि

New Today Horoscope in Hindi
गुरुवार 26 सितम्बर 2019

चंद्र राशि के
सी वर्माचार्य

इस दौरान विभिन्न राशियों पर क्या
प्रभाव होंगे, आइये जानते हैं।
साहस, नेतृत्व, पराक्रम और शरीर में रक्त का संचार करने वाले को देने वाला मंगल कन्या राशि में 25 सितम्बर 2019 को सुबह 06 : 31 बजे प्रवेश करेंगे। कन्या राशि में सूर्य के साथ बुध और शुक्र पहले से मौजूद हैं। मंगल कन्या राशि के स्वामी बुध को सम यानी न मित्र न शत्रु मानता है। मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी हैं। कर्क राशि मंगल नीच और मकर राशि में उच्च का फल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी जातक की जन्म कुंडली में मंगल शुभ भाव का स्वामी होक यदि बलवान स्थिति में हो, और इसकी दशा के दौरान मंगल गोचर में अच्छी स्थिति में हो तो जातक को शुभ फलों को देने वाला होगा। उसकी सारी परेशानी को दूर करेगा। इसके राशि परिवर्तन के प्रभाव को ज्योतिष शास्त्र से संबंधित लोगों को हमेशा जिज्ञासा होती है।

मंगल की कन्या राशि में तीन और ग्रहों के साथ भ्रमण काल के दौरान विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, आइये जानते हैं :

(Aries Horoscope) मेष राशि

(Aries Horoscope) मेष राशि 
मंगल राशि

इस राशि के जातक को राशि स्वामी मंगल राशि से पंचम भाव में होने पर ऋण, रोग और शत्रुओं से मुक्ति दिलाएगा, हालाँकि व्यर्थ खर्च भी कराएगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके अनुकूल आएगा, परिवार में सामंजस्य और सौहार्द की भावना बनेगी। कार्य क्षेत्र में आर्थिक लाभ होगा। प्रेम में साथी से संबंध रोमांटिक बनेंगे। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे। सपंत्ति सुख में वृद्धि होगी। संतान से संतुष्टि मिलेगी। जॉब में माहौल अनुकूल बनेगा।
स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वृष राशि

 (Taurus Horoscope) वृष राशि 
मंगल

राशि के जातक को मंगल की पंचम भाव में उपस्थिति से कार्य क्षेत्र में आर्थिक लाभ में विलम्ब की स्थिति बनेगी। हालाँकि संतान
से संतुष्टि के अलावा स्टूडेंट्स की पढ़ाई, परीक्षा में सफलता दिलाएगा। सम्पत्ति सुख का लाभ मिलेगा। प्रेम में साथी से दूरियां बढ़ेंगी। विवाह संबंधी साथी की तलाश करते रहें, लेकिन अभी इसमें विलम्ब होगा। जॉब में माहौल अनुकूल चढ़ने वाला होगा। माता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य के मामले में सेहत का ध्यान रखें।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि 
मंगल

राशि से चतुर्थ भाव में मंगल की स्थिति से प्रॉपर्टी संबंधित खरीदारी कर सकते हैं। लेकिन किसी कार्य की वजह से मानसिक
तनाव की स्थिति बनेगी। परिवार में क्लेश का भी सामना करना पड़ेगा। आप यदि कोई मकान या वाहन की खरीदारी करना चाह रहे हैं तो इसके लिए समय अनुकूल है। आज किसी मित्र से अनबन हो सकती है, ऐसे में धैर्य से काम लें। मित्र से संबंध बनाये रखने का प्रयास करें। जॉब में किसी सहकर्मी से किसी प्रकार की तर्क – वितर्क करने से बचें। होने वाले विवाद से बचने का ये अच्छा तरीका होगा।
स्वास्थ्य के मामले में तनाव की स्थिति में नींद न आने से परेशानी हो सकती है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि

(Cancer Horoscope) कर्क राशि 
मंगल

राशि से तीसरे भाव में मंगल की उपस्थिति से भाइयों से सहयोग, साहस, पराक्रम की वृद्धि करेगा। कार्य क्षेत्र में मान सम्मान बढ़ने से प्रसन्नता मिलेगी। जॉब में आपके कार्य की सीनियर सराहना करेंगे। हालाँकि आपको अपनी जिद्द और आवेश पर नियंत्रण बनाये रखना होगा। संतान से संतुष्टि मिलेगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। हालाँकि उनको मेहनत के अनुसार परिणाम न मिलने से निराशा हो सकती है। आर्थिक लाभ निरंतर होगा। प्रेम में साथी से अपने संबंधों के मामले में सतर्क रहना जरूरी है। किसी छोटी बात को दिल पर न लें।
स्वास्थ्य में शरीर में अंदरूनी कोई रोग हो सकता है। सही जाँच कराएं।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।

(Leo Horoscope) सिंह राशि

(Leo Horoscope) सिंह राशि 
मंगल

राशि से दूसरे भाव में योगकारक मंगल की उपस्थिति से मिश्रित फल मिलेंगे। आर्थिक मामलों में स्थिति सामान्य रहेगी। परिवार में किसी परिजन से विवाद हो सकता है। संतान से समस्या हो सकती है। परिवार में खर्चा होगा। जॉब के मामले में समय तनावभरा हो सकता है। नई जॉब की तलाश में कुछ अड़चन आने के बावजूद जॉब मिल सकती है।
अधिकारीगण की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सतर्कता बरतनी जरूरी है।
स्वास्थ्य में सेहत सामान्य रहेगी। लेकिन आँखों की समस्या से जूझना पड़ सकता है।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि

(Virgo Horoscope) कन्या राशि 
मंगल

राशि में मंगल की तीन अन्य ग्रहों की युति का योग आपको अच्छा लाभ देने वाला है। हालाँकि कार्य क्षेत्र में किसी योजना से संबंधित चिंतित रह सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। सम्पत्ति सुख में कमी होगी। माता की सेहत नरम हो सकती है। जॉब में कार्य स्थल पर स्थिति प्रतिकूल हो सकती है। ऐसे में अपने कार्य पर फोकस करें। प्रेम में साथी संबंध मधुर और रोमांटिक बनेंगे। जीवनसाथी से संबंध सहयोगी और मधुर होंगे।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि

(Libra Horoscope) तुला राशि 
मंगल

राशि से द्वादश भाव में मंगल की राशि स्वामी के साथ युति से खर्चों में बढ़ोतरी होगी। विदेश संबंधी कार्य पर खर्चा हो सकता है। विदेश यात्रा का सुंदर योग बना हुआ है। ऐसे में यात्रा कर सकते हैं। किसी बाहरी व्यक्ति से विवाद की स्थिति बनने पर धैर्य से काम लें। सम्पत्ति सुख में कमी होगी। संतान से परेशानी होगी। वैवाहिक संबंध में गर्मजोशी वाला रिश्ता मजबत होगा। प्रेम में साथी से रोमांटिक संबंध मजबूत बनेंगे। ये संबंधआगे रिश्ते में बदल सकता है। जॉब में कार्य को लेकर समस्या बन सकती है।
स्वास्थ्य गर्मी और आँखों के रोग से तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : हीरा और ग्रह शुक्र।

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि 
 मंगल

राशि स्वामी मंगल की लाभ भाव में उपस्थिति से आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी आय के नए स्रोत बनाने के प्रयास सफल होंगे। कार्य क्षेत्र में कोई पिछला रुका पैसा मिलेगा। हालाँकि परिवार में सामंजस्य की कमी से जूझना पड़ सकता है। लेकिन संतान से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जॉब में अच्छी जॉब ऑफर मिलने जा रही है। यदि पहले से जॉब में हैं, तो उसमें अधिकारीगण आपकी प्रशंसा करेंगे। अधिकार की प्राप्ति होगी।
स्वास्थ्य में सेहत अच्छी रहेगी।

(Sagittarious Horoscope) धनु राशि

 (Sagittarious Horoscope) धनु राशि 
मंगल

राशि के जातक आज तनाव में होंगे। उत्साह की कमी से कार्यों की अड़चनों को दूर करने में असफल होंगे। खर्चों की अधिकता आपको परेशान कर सकती है। हालंकि परिवार के सहयोग से अंतोष होगा। नवम में मंगल की उपस्थिति से भाग्य का कुछ साथ मिल सकता है। जॉब में किसी सहकर्मी से परेशानी हो सकती है। प्रेम में साथी से जल्दी ही आप विवाह के बंधन में बढ़ने जा रहे हैं। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे। संतान पक्ष से संतुष्टि। मिलेगी सम्पत्ति सुख में कुछ कमी से परेशान हो सकते हैं। कोई यात्रा को बीच में रोक सकते हैं।
स्वास्थ्य में मौसमी बीमारी खांसी, जुकाम से बचाव करें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Capricorn Horoscope) मकर राशि

(Capricorn Horoscope) मकर राशि 
मंगल

राशि से अष्टम में मंगल की स्थिति और दूसरे विपरीत योग की वजह से आर्थिक लाभ में विलम्ब होगा। कार्य क्षेत्र में योजना में
अड़चन आपको चिंतित करेगी। यदि आप प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो अभी रुकना सही होगा। हानि हो सकती है। परिवार में सामंजस्य बनेगा। परिवार के साथ यात्रा कर सकते हैं। जॉब में सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। आर्थिक लाभ में विलम्ब की स्थिति बनेगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में बाधाओं के आने से रूचि नहीं ले पा रहे हैं। जीवनसाथी से संबंध सामान्य बनेंगे। आज किसी मित्र से धोखा मिल सकता है।
स्वास्थ्य में जोड़ों और नसों के दर्द से परेशान होंगे।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि

(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि 
मंगल

राशि से सप्तम में मंगल की अन्य ग्रहों के साथ उपस्थिति से कार्य क्षेत्र में आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। आय बनाने के प्रयास सफल होंगे। परिवार में सामंजस्य बनेगा। सम्पत्ति सुख में वृद्धि होगी। आज कला से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। मित्रों से सहयोग बढ़ेगा। संतान से सहयोग मिल सकता है। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कला संबंधित लोगों को विशेष लाभ होगा। प्रेम में साथी से संबंध रिश्ते में बदलते नजर आ रहे हैं। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे। परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं।
आपको जल्दी ही पैतृक सम्पत्ति मिल सकती है।
स्वास्थ्य में शरीर में दर्द की समस्या हो सकती है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Pisces Horoscope) मीन राशि

(Pisces Horoscope) मीन राशि 
मंगल

राशि से छटे भाव में मंगल की स्थिति से शत्रु पर विजय प्राप्त करने में सफल होंगे। राशि स्वामी की दृष्टि से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन सम्पत्ति सुख में कमी हो सकती है। यदि प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो अभी समय सही नहीं है। सावधानी बरतें। आय में विलम्ब होने से कुछ परेशान हो सकते हैं। किसी योजना को लेकर अड़चन आने से भागदोड़ करनी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। कोई कारोबारी को बीच में रोकना पड़ सकता है। किसी बड़ी योजना में निवेश करने से पहले अनुभवी से सलाह जरूर लें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

अपनी नई जन्म कुंडली बनवाने और कुंडली संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: