Today Horoscope in Hindi


" Today Horoscope in Hindi "

” Today Horoscope in Hindi “
सोमवार 23 सितम्बर 2019
चंद्र राशि के अनुसार

” सी वर्माचार्य “

(Aries Horoscope) मेष राशि

Aries Horoscope) मेष राशि 
राशि

इस राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में कामयाब होंगे। आय के नए स्रोत बनाने के प्रयास सफल होते नजर आएंगे। जॉब में कार्य स्थल पर सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। नई जॉब की तलाश जल्दी ही पूरी हो सकती है। जॉब में परिवर्तन आपको उत्साहित करेगा। सम्पत्ति सुख यथावत बना रहेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। आपके पिछले कई दिनों से रुके पैसे मिलने से प्रसन्नता होगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने में कुछ इंतजार करना सही रहेगा। संतान पक्ष से संतुष्टि मिलेगी। प्रेम में यदि कोई साथी है तो उससे दूरियां बढ़ने से चिंतित रहेंगे। वैवाहिक संबंध मधुर होंगे।
स्वास्थ्य में शरीर में अंदरूनी रोग को गर्मी से तकलीफ हो सकती है। ऐसे में सही समय में जाँच करानी चहिये।
शुभ रत्न :; मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वृष राशि

(Taurus Horoscope) वृष राशि 
राशि

राशि के जातकों की बढ़ती महत्वाकांक्षा उनको कॅरियर में आगे बढ़ने में प्रेरित करेगी। कार्य क्षेत्र में किसी लटकी योजना को पूर्ण करने के प्रयास सफल होते नजर आएंगे। हालाँकि परिवार में किसी परिजन से विवाद की स्थिति बन सकती है। आर्थिक लाभ में विलम्ब होने से तनाव में आ सकते हैं। खर्चों की अधिकता बढ़ने से चिंतित हो सकते हैं। कोई सम्पत्ति में निवेश हानिकारक हो सकता है। जॉब में परिवर्तन हो सकता है। नई जोब की तलाश जल्दी पूरी हो सकती है। संतान पक्ष से सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। हालाँकि कुछ बाधाएं भी उनके सामने आ रही है। प्रेम में साथी से संबंध अच्छे बनेंगे। जीवन साथी से संबंध मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य में सेहत अच्छी रहने वाली है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि 
राशि

आज राशि के जातक अपनी पिछली योजना से आर्थिक लाभ लेने में सफल हो सकते हैं। छोटे भाई बहनों से किसी होने वाले विवाद से सतर्कता बरतें। कारोबारी मित्रों से सहयोग मिलेगा। यदि नए वाहन की खरीदारी करने का विचार बन रहा हो तो अभी उसमें विलम्ब हो सकता है। हालाँकि जल्दी ही अच्छा योग बनने जा रहा है। जॉब में सहकर्मियों से सहयोग लेने में सफल होंगे। आज ब्यर्थ
तनाव की स्थिति बन सकती है। ऐसे में धैर्य बनाये रखें। संतान पक्ष से संतुष्टि मिल सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में कुछ अड़चनों के बावजूद रूचि लेंगे। प्रेम में साथी से मनमुटाव होने से दूरियां बनी हुई हैं। उनसे समस्या जल्दी ही दूर हो सकती हैं। जीवनसाथी से संबंध तनाव में रहने वाले हैं। माता से सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य में आज सेहत में आलस्य की स्थिति बनेगी। बिना वजह से चिंतित हो सकते हैं। विपरीत स्थिति में छोटी कन्याओं को उपहार आदि देकर आशीर्वाद लें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि

(Cancer Horoscope) कर्क राशि 
राशि

राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति मजबूत करने के प्रयास में सफल होंगे। महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट समय पर पूरे होंगे। प्रॉपर्टी संबंधित निवेश लाभकारी साबित होगा। परिवार में सहयोग बढ़ेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। पिता से विशेष सहयोग मिल सकता है। लेकिन खर्चों में अचानक वृद्धि होने से तनाव में आ सकते हैं। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। नए विषयों के प्रति जागरूक होंगे। जॉब में कार्य स्थल पर माहौल अनुकूल बनेगा। प्रेम में साथी के साथ घूमने जायेंगे। उनसे नजदीकियां बढ़ेंगी। जीवनसाथी की सेहत कुछ नरम हो सकती है। ऐसे में उनका ध्यान रखें।
स्वास्थ्य में मन में ब्यर्थ भ्रम की स्थिति बन सकती है।
शुभ रत्न : सुच्चा मो ती और ग्रह चन्द्रमा।

(Leo Horoscope) सिंह राशि

(Leo Horoscope) सिंह राशि 
राशि

इस राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में ब्यस्त रहेंगे। धन के मामले में विलम्ब होने की स्थिति बन सकती है। परिवार में सामंजस्य में कमी होगी। आज अपने शौक को पूरा करने में खर्चा करेंगे। सम्पत्ति सुख में कमी हो सकती है। संतान पक्ष से परेशानी होगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में अड़चन आने से रूचि नहीं ले पाएंगे। प्रेम में साथी से अनबन हो सकती है। जीवनसाथी से भी संबंध कटुता भरे हो सकते हैं। जॉब में माहौल आपके पक्ष में होगा। सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। सीनियर संतुष्ट होंगे। वेतन में वृद्धि हो सकती है।
स्वास्थ्य में मन कुछ अशांत रहेगा। विपरीत स्थिति में प्रातः सूर्य को प्रणाम करें।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि

(Virgo Horoscope) कन्या राशि
राशि

राशि के जातक अपने क्षेत्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल होंगे। नई कार्ययोजना को समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। कन्या राशि — राशि के जातक कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे। आज अपने शौक को पूरा करने के लिए खर्चा करेंगे। विदेश संबंधित कार्यों पर खर्चा होगा। छोटे भाई से सहयोग बढ़ेगा। धार्मिक समारोह में शामिल होंगे। सम्पत्ति सुख में कुछ कमी आएगी। शेयर मार्किट में निवेश संभलकर करें। किसी अनुभवी से सलाह जरूर लें। संतान पक्ष से संतुष्टि मिलेगी।
जॉब में कार्य स्थल पर विपरीत परिस्थिति से मन अशांत रहेगा। ऐसे में धैर्य से काम करें। स्टूडेंट्स परीक्षा में सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे। प्रेम के मामले में नए साथी से संबंध आगे रिश्ते में बदल सकते हैं। अविवाहित होने पर विवाह योग्य साथी मिल सकता हे। जीवनसाथी से संबंध सहयोगी वाले होंगे। पिता से सहयोग आपके लिए संतोष का विषय बनेगा।
स्वास्थ्य में रक्त संबंधित समस्या से जूझना पड़ सकता है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि

(Libra Horoscope) तुला राशि 
राशि

राशि के जातक आय में निरंतरता बनाने के प्रयास में कुछ सफल हो सकते हैं। हालाँकि कार्य क्षेत्र में योजना पूरी करने में अड़चन आने का योग बना हुआ है। विदेश संबंधित कार्य में खर्चा हो सकता है। नई योजना में निवेश को लेकर विपरीत
स्थिति बनी हुई है। ऐसे में सावधानी बरतने का समय है। किसी बाहरी ब्यक्ति से विवाद की स्थिति में शांति बनाने का प्रयास करें। स्टूडेंट्स पड़े में रूचि लेंगे। जॉब में कार्य स्थल पर माहौल सहयोगी रहने वाला है। संतान पक्ष से परेशानी होगी। प्रेम में साथी से संबंध आगे रिश्ते में बदल सकते हैं। अविवाहित होने की स्थिति में विवाह हो सकता है। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य में शरीर में गर्मी के रोग से तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि 
राशि

इस राशि के जातक को कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति यथावत बनाये रखने के प्रयास करने होंगे। हालाँकि कुछ योजना अड़चन आने की वजह से बीच में रुकी पड़ी हैं। परिवार में किसी परिजन से विवाद होने की स्थिति में धैर्य बनाये रखने की कोशिश करें। सम्पत्ति सुख में कमी होगी। धन प्राप्ति में विलम्ब शांति को भंग करेगी। आपके विरोधी खुलकर सामने आ सकते हैं। प्रॉपर्टी में
निवेश में सावधानी बरतें। स्टूडेंट्स परीक्षा में सफल होंगे। संतान पक्ष से संतुष्टि मिलेगी। प्रेम में साथी से आपसी संबंध नए मुकाम पर पहुंचने से प्रसन्नता मिलेगी। जीवनसाथी से संबंध मधुर और सहयोगी बनेंगे। जॉब में कार्यस्थल पर माहौल सहयोगी होगा।
स्वास्थ्य में आज सेहत अच्छी रहने वाली है।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Sagittarius Horoscope) धनु राशि

(Sagittarius Horoscope) धनु राशि
राशि

राशि के जातक अपने कार्य क्षेत्र में योजना संबंधित कार्य में ब्यस्त रहेंगे। कारोबारी यात्रा हो सकती है। खर्चों की अधिकता बनेगी। जिससे तनाव में आ सकते हैं। भागदौड़ की स्थिति बनेगी। किसी परिजन से अनावश्यक विवाद होगा। धन लाभ की प्राप्ति होगी। सम्पत्ति सुख में वृद्धि होगी। संतान विदेश उच्च शिक्षा के लिए जाने के प्रयास में सफल हो सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। उन्हें जल्दी ही परीक्षा में सफलता मिलने जा रही है। जॉब में कार्य स्थल पर सीनियर कार्य की प्रशंसा करेंगे। प्रेम में एक दूसरे के ऊपर विश्वाश जरूरी है। रिश्ते को संभालना एक जिम्मेदारी के रूप में लेनी चहिये। जीवनसाथी की सेहत चिंता का विषय बन सकती है। ऐसे में परिवार में एकजुटता जरूरी है।
स्वास्थ्य में रक्त संबंधित रोग से तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Capricorn Horoscope) मकर राशि

(Capricorn Horoscope) मकर राशि 
 राशि

राशि के जातक किसी भी कार्य को नियमों के अनुसार करने के लिए पाबंद पसंद हैं। लेकिन कार्यों में अनावश्यक देरी से चिंतित
होंगे। किसी को आप पैसे उधार न दें। पैसे फंस सकते हैं। छोटे भाई बहनों से सहयोग मिलेगा। समाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। ब्यर्थ खर्च की स्थिति बनेगी। आज विकट स्थिति से निपटने में अपनी बुद्धिमता का परिचय से बाहर निकल सकते हैं। जॉब में कार्य स्थल पर आपके कार्य कौशल की अधिकारीगण प्रंशसा करेंगे। प्रमोशन के साथ वेतन वृद्धि होगी। परिवार में पिता का सुख प्राप्त होगा। संतान से संतुष्टि मिलेगी। स्टूडेंट्स किसी परीक्षा में सफलता मिलने से प्रसन्न होंगे। प्रेम में साथी से संबंधों को आगे बढ़ाने के प्रयास करने जरूरी हैं। हालाँकि इसमें आपको सफलता मिल सकती है। जीवन साथी से संबंध सहयोगी होंगे।
स्वास्थ्य में शरीर में दर्द की स्थिति बन सकती है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Aquarius Horoscope) कुम्भ राशि

(Aquarius Horoscope) कुम्भ राशि 
राशि

आज राशि के जातक कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में सफल होंगे। छोटे भाई से विशेष सहयोग मिल सकता है। रुकी हुई योजना दोबारा से शुरू होने से ब्यस्तता बढ़ेगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। कार्य में प्रगति होगी। आज पुराने मित्र से मुलाकात से प्रसन्नता मिलेगी। सम्पत्ति सुख में बढ़ोतरी होगी। जॉब में कार्य स्थल पर आपके सीनियर सराहना करेंगे। सहकर्मी सहयोग करेंगे। बच्चों के पास अपना समय देना आपके और बच्चों के लिए सही रहेगा। बच्चों को सही मार्ग दर्शन मिलने से वो भटकेंगे नहीं। सम्पत्ति संबंधित लेन – देन में सतर्कता बरतें। परिवार के साथ यात्रा कर सकते हैं। प्रेम में साथी के साथ मर्यादा में रहें। आवेश में न आएं। छवि बिगड़ सकती है।
जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य में आज मामूली कोई शारीरिक तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Pisces Horoscope) मीन राशि

(Pisces Horoscope) मीन राशि 
राशि

राशि के जातक आर्थिक लाभ लेने में सफल होंगे। किसी नई कार्य योजना में अभी हाथ न डालें। आर्थिक नुकसान हो सकता है। विरोधी उभरते नजर आ रहे हैं। ऐसे में सतर्क रहें। वैसे भी आप अपनी चतुराई से निजात पाने में सफल होंगे। पिछला रुका हुआ पैसा मिलने से संतुष्टि होगी। कार्य की वजह से ब्यस्तता बढ़ेगी। आज यात्रा करते समय ड्राइविंग न करें। चोट भय की स्थिति बन सकती है। संतान पक्ष से परेशानी हो सकती है। उनके पास बैठकर समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। जॉब में कार्य स्थल पर कुछ विरोधी आपके कार्य में विघ्न पाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में सतर्कता बरतें। आज अपनी वाणी को नियंत्रण में रखने की जरूरत है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में ध्यान नहीं लगा रहें हैं। सरस्वती देवी की उपासना करें। प्रेम में नए साथी से मुलाकात हो सकती है। उनसे रिश्ते को लेकर आप गंभीर हो सकते हैं। विवाह योग्य साथी की तलाश भी आज पूरी
हो सकती है। जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य कार्य की भागदौड़ की वजह से थकान होगी। ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

नई जन्म कुंडली बनवाने और जन्म कुंडली संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: