Weekly Horoscope in Hindi


Weekly Horoscope in Hindi

Weekly Horoscope in Hindi
साप्तहिक राशिफल
रविवार 22 सितम्बर 2019
चंद्र राशि के अनुसार

सी वर्माचार्य

(Aries Horoscope) मेष राशि

(Aries Horoscope) मेष राशि 
राशि

चंद्र की स्थिति सप्ताह में इस राशि के जातक के लिए सभी ग्रह अनुकूल स्थिति में हैं। चंद्र की स्थिति आरम्भ में अच्छी शुरुआत देगी। हालाँकि मध्य में छोटी – मोटी परेशानी आने से खर्चों की अधिकता बढ़ सकती है। परिवार में समस्या आ सकती हैं। किसी से विवाद की स्थिति बन सकती है। हालाँकि सप्ताहांत में अच्छा महसूस करेंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में आशा के अनुरूप मेहनत करेंगे। लेकिन साइंस संबंधित स्टूडेंट प्रोजेक्ट में उलझते नजर आएंगे जॉब में कार्य स्थल पर माहौल सामान्य रहेगा। सहकर्मी से अपना काम निकलवाने में सफल होंगे। प्रेम में साथी से संबंधों में उतार – चढ़ाव की स्थिति बनेगी। परिवार में जीवनसाथी से मधुर संबंध बनेंगे। माहौल आनंदमय होगी।
स्वास्थ्य में शरीर में दर्द की समस्या हो सकती है। विपरीत स्थिति में हनुमान चालीसा का पाठ नियमित पड़ें।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वर्ष राशि

(Taurus Horoscope) वर्ष राशि 
राशि

इस राशि के जातक मध्य में ग्रहों की प्रबलता से प्रसन्न रहेंगे। कार्य सफल होंगे। लेकिन रात्रि में ब्यर्थ परेशान हो सकते हैं। जिससे तनाव की स्थिति बन सकती है। कार्य क्षेत्र में योजना संबंधित कार्यों में ब्यस्त रहेंगे। आत्मविश्वाश में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। आय के नए स्रोत बनाने में सफलता मिलेगी। कारोबारी मित्रों से सहयोग मिलेगा। जॉब में अधिकारीगण आपसे कार्य को लेकर नाराज हो सकते हैं। ऐसे में अपने काम पर फोकस करें। स्टूडेंट्स पढ़ाई में आशा के अनुरूप रूचि नहीं लेंगे। उन्हें एकाग्रता बनाने के लिए सरस्वती देवी की उपासना करनी चहिये। इधर- उधर की बातों में ध्यान न दें। प्रेम में साथी के साथ घूमने जा सकते हैं। उनसे संबध अच्छे बनेंगे। अविवाहित होने की स्थिति में विवाह योग्य साथी की तलाश पूरी हो सकती है। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य में त्वचा संबंधित रोग हो सकता है। विपरीत स्थिति में गाय को रोटी खिलाएं। पत्नी का आदर करें।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि 
राशि

इस राशि के जातक राहु के साथ चंद्र की गोचर स्थिति से किसी बात को लेकर मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति बन सकती है। हालाँकि आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता होगी। आय के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्य क्षेत्र में कारोबारी मित्रों से योजना संबंधित कार्य सफल होंगे। लेकिंन सप्ताह के अंत में स्थिति विपरीत बनने से तनाव में आ सकते हैं। खर्चों की अधिकता बनेगी। जॉब में कार्य स्थल पर आपके कार्य कौशल की सीनियर सराहना करेंगे। प्रमोशन हो सकती है। जॉब में परिवर्तन के मामलें में जल्दी न करें। स्टूडेंट्स परीक्षा में सफलता प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं। उनकी मेहनत रंग ला सकती है। प्रेम में साथी से मनमुटाव किस स्थिति बन सकती है।
स्वास्थ्य में शारीरिक थकान और आलस्य की स्थिति बनेगी। विपरीत स्थिति में छोटी कन्याओं को भोजन खिलाएं, आशीर्वाद लें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि

(Cancer Horoscope) कर्क राशि 
राशि

राशि स्वामी चन्द्रमा की द्वादश स्थिति से सप्ताह के आरम्भ में विपरीत स्थिति में आर्थिक लाभ में कमी, खर्चों में अधिकता से परेशान हो सकते हैं। हालाँकि सप्ताह के मध्य में चंद्र की राशि में स्थिति से बुधवार से अनुकूल स्थिति बनने से मन प्रसन्न होगा। आय में बढ़ोतरी होगी। लेकिन कार्य क्षेत्र में किसी योजना में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ने से अड़चन की स्थिति बन सकती है। जॉब में कार्य स्थल पर माहौल अनुकूल बना हुआ है। सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। परिवार में शुभ संसाचर मिलेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। उन्हें अपने शिक्षक से सहयोग मिलेगा। सप्ताहांत में किसी से विवाद हो सकता है। ऐसे में धैर्य बनाये रखें। प्रेम में संबंध आपसे रिश्ते में बदल सकते हैं। अविवाहित होने की स्थिति में विवाह योग्य साथी मिल सकता है।
स्वास्थ्य में पेट में पाचन क्रिया में तकलीफ हो सकती है। अपने खानपान में सुधार करें। नींद की कमी भी हो सकती है।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।

(Leo Horoscope) सिंह राशि

Leo Horoscope) सिंह राशि
राशि

इस राशि के जातक के लिए सप्ताह के आरम्भ में अनुकूल समय रहेगा। कार्य क्षेत्र में आर्थिक लाभ होगा। कारोबारी मित्रों से सहयोग मिलेगा। हालाँकि बुध और गुरुवार को समस्या की स्थिति बनेगी। अचानक खर्चों की अधिकता परेशान करने के लिए है। लेकिन सप्ताहांत में फिर से अनुकूल माहौल बनेगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ने से संतोष होगा। पिछला रुका धन मिलेगा। मन में किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है।
जॉब में कार्य स्थल पर माहौल सहायक होगा। जॉब में परिवर्तन के लिए कुछ समय रुकना बेहतर होगा। जल्दी ही महल अनुकूल होगा। स्टूडेंट्स किसी विशेष परीक्षा में सफल होंगे। नए विषयों को समझने के लिए लालायित होंगे। प्रेम में साथी से किसी बात को लेकर दूरियां बढ़ेंगी। जीवनसाथी रिश्तों में उतार चढ़ाव रहेगा।
स्वास्थ्य में त्वचा संबंधित रोग और शरीर में कानों में दर्द हो सकता है।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि

(Virgo Horoscope) कन्या राशि
 राशि

इस राशि के जातक को सप्ताह के आरम्भ में समय विपरीत रहने से कार्य क्षेत्र में कार्य में अड़चन से चिंता बनेगी। जिससे आय में
कमी की स्थिति बनेगी। लोन संबंधित किश्त चुकाने में असमर्थ हो सकते हैं। सरकारी हस्तक्षेप से स्थिति बिगड़ेगी। हालाँकि आपके कार्य कौशल से हालत में सुधार होगा। छोटे भाई से कुछ विवाद के बावजूद सहयोग मिल सकता है। गुरुवार से स्थिति अनुकूल होने से रुके काम बनने से प्रसन्नता होगी। परिवार में शुभ समाचार मिलेगा। शुक्र और शनिवार अच्छे रहेंगे। जॉब में कार्य स्थल पर किसी बात को लेकर मन में चिंता बनेगी। जॉब में परिवर्तन के लिए अभी कुछ दिन रुकना होगा। समाजिक लोगों से मिल सकते हैं। स्टूडेंट्स परीक्षा में आशा के अनुरूप सफलता प्राप्त करने में विफल रहेंगे। ऐसे में सरस्वती देवी की उपासना करनी चहिये। प्रेम में साथी से मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य में सिर दर्द और आँखों की समस्या हो सकती है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि

(Libra Horoscope) तुला राशि 
राशि

इस राशि के जातक सप्ताह में समय की अनुकूलता से कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। नवम चन्द्रमा की स्थिति से रुके काम बनेंगे। अपने कार्य कौशल से अच्छी आय के नए स्रोत बनाने में कामयाब होंगे। मन प्रसन्न होगा। जॉब में सीनियर आपसे संतुष्ट होंगे। नई जॉब का ऑफर मिलने से जॉब की तलाश पूरी होगी। वाहन की खरीदारी करेंगे। आत्मविश्वाश में बढ़ोतरी होगी। स्टूडेंट्स सप्ताह में परीक्षा में सफलता मिलने से खुश होंगे। वे कॅरियर बनाने में आगे बढ़ेंगे। प्रेम में साथी के साथ घूमने जा सकते हैं। उनके साथ रिश्ते रोमांटिक होंगे। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे। परिवार में माहौल आनंदमय होगा।
स्वास्थ्य में मांसपेशियों में खिंचाव आने से दर्द से जूझना पड़ सकता है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि

इस राशि के जातक को गुरु की गोचर स्थिति और मंगल की दृस्टि और चन्द्रमा की अष्टम स्थिति से आरम्भ में समय विपरीत रहने
से कार्यों में रुकावट, आय में कमी हो सकती है। ऐसी स्थिति में किसी योजना में निवेश करने में सावधानी बरतें। हालाँकि बुधवार से स्थिति नियंत्रण में आने से आय में बढ़ोतरी और कार्य योजना में अड़चन दूर होंगी। जॉब में आपके सहयोगी आपके किसी काम का विरोध करेंगे। अधिकारीगण से परेशानी हो सकती है। ऐसे में अपने काम को सावधानीपूर्वक करें। स्टूडेंट्स पढ़ाई में आशा के अनुरूप परिणाम मिलने से प्रसन्न होंगे। प्रेम में साथी से रिश्तों को सुधारने के आपके प्रयास सफल होंगे। नजदीकियां बढ़ने से संतुष्ट होंगे. जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य में आँखों और दांतों की तकलीफ हो सकती है।

(Sagittarious Horoscope) धनु राशि

(Sagittarious Horoscope) धनु राशि
राशि

इस राशि के जातक चन्द्रमा की गोचर दृस्टि से किसी भी कार्य को करने में सफलता प्राप्त करेंगे। सप्ताह में मान सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ सामान्य रहेगा। परिवार में माहौल अच्छा बनेगा। जॉब में कार्य स्थल पर स्थिति सामान्य रहेगी। नई जॉब की तलाश पूरी होगी।
स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। शिक्षक से उपहार मिलेगा। उन्हें लेकिन बुधवार का दिन कुछ संभलकर चलने का होगा। उसके बाद शुक्रवार को
खुशनुमा माहौल बनेगा। कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता होगी। प्रेम में विवाह योग्य साथी की तलाश पूरी हो सकती है। जीवनसाथी से संबंध अच्छे बनेंगे।
स्वास्थ्य में आज बजली उपकरणों से भय की स्थिति बन सकती है। मुंह में कोई तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Capricorn Horoscope) मकर राशि

(Capricorn Horoscope) मकर राशि 
राशि

राशि से छटे भाव में गोचर चन्द्रमा की स्थिति से आय में अड़चन लाने में सहायक हो सकती है। खर्चों की अधिकता से चिंतित होंगे। सम्पत्ति सुख में वृद्धि होगी। सप्ताह का मध्य अनुकूल रहने वाला है। जबकि सप्ताह का अंत विपरीत रहने वाला होगा। कार्य क्षेत्र में आय की अच्छी प्राप्ति हो सकती है। नए प्रोजेक्ट सफल होंगे। लेकिन सप्ताहांत विपरीत स्थिति वाला रहेगा। किसी बाहरी ब्यक्ति से विवाद हो सकता है। जॉब में कार्य स्थल पर जिम्मेदारी बदल सकती है। जिससे मन अशांत होगा। प्रेम में साथी से संबंध सामान्य रहेगा। जीवनसाथी से संबंध उतार चढ़ाव वाला रहेगा। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में फोकस करना चहिये। वो कुछ असमंजस की स्थिति में हैं। जीवनसाथी से संबंध सामान्य रहेगा।
स्वास्थ्य में नसों और जोड़ों में दर्द की तकलीफ होगी। पेट में पाचन क्रिया बिगड़ने से तकलीफ होगी।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि

(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि 
 राशि

राशि स्वामी शनि और मंगल की गोचर दृस्टि से धन के अच्छे लाभ का योग बन रहा है। सप्ताह में संतान से सहयोग मिलेगा। समाजिक लोगों में सम्मान में वृद्धि होने से संतोष मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आय के नए स्रोत बनाने के प्रयास सफल होंगे। आपके विरोधी परास्त होंगे। जॉब में कार्य स्थल पर आपके कार्य की सीनियर प्रशंसा करेंगे। सहकर्मी सहयोग करेंगे। स्टूडेंट्स को पिछले समय से आ रही अड़चनों से निजात मिलेगी। अब उनको पढ़ाई में रूचि लेने के लिए अच्छा माहौल बना हुआ है। प्रेम में नए साथी से मुलाकात आपको रोमांचित करेगी। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य में मौसमी रोग जैसे खांसी और गले की तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Pisces Horoscope) मीन राशि

(Pisces Horoscope) मीन राशि 
राशि

इस राशि में राशि स्वामी गुरु के अतिरिक्त चार ग्रहों की गोचर दृस्टि से स्थिति से विपरीत हो सकती है। कार्य क्षेत्र में विरोधी आपके कार्यों में अड़चन डालने का प्रयास करेंगे। चतुर्थ चन्द्रमा राहु के साथ स्थित होने से सम्पत्ति सुख में कमी करेगा। क्रोध की अवस्था बनेगी। भागदौड़ के बावजूद कार्य बनने में असफलता मिलने से निराशा की भावना मन में आएगी। किसी योजना में सरकारी हस्तक्षेप से रुकावट आएगी। हालाँकि बुधवार से हालात अनुकूल होने से स्थिति नियंत्रण में आएगी। जॉब के मामले में नई जॉब ऑफर मिलने से मन प्रसन्न होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। नए विषयों की जानकारी प्राप्त करने में सफल होंगे। प्रेम में विवाह के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है। कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।
स्वास्थ्य में दांत में दर्द से तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

अपनी नई जन्म कुंडली बनवाने और कुंडली संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: