Today Horoscope in hindi


Horoscope

Horoscope in hindi
सोमवार 16 सितम्बर 2019
(As per Moon zodiac sign
चंद्र राशि के अनुसार
सी वर्माचार्य

(Aries Horoscope) मेष राशि —

राशि, (Aries Horoscope) मेष राशि --

इसी राशि में आज अपने कार्य क्षेत्र चन्द्रमा की द्वादश भाव में स्थिति और राशि स्वामी मंगल की पंचम भाव में स्थिति के कारण कार्य को करते समय असमंजस की स्थिति बनेगी। हालाँकि मंगल की वजह से आर्थिक लाभ लेने में सफल होंगे। पिछले रुके कार्य आज पुरे होंगे। छोटे भाई बहनों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आज किसी से बात करते समय आज संकोच न करें। लेखन और कला संबंधित लोगों को विशेष आर्थिक लाभ होगा। आय के नए अवसर मिलने से मान सम्मान में वृद्धि होगी। जॉब में आज आपके कुछ सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। सीनियर आपके कार्य की सराहना करेंगे। आज नई जॉब ऑफर मिलने से जॉब की तलाश पूरी हो सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में सफल होंगे। प्रेम में आज साथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।
स्वास्थ्य में आज कार्य की वजह से मानसिक तनाव होगा।
शुभ रत्न : ममों और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वृष राशि —

(Taurus Horoscope) वृष राशि --


इसी राशि में आज शिक्षा और कला से जुड़े लोगों, शिक्षक आदि आर्थिक लाभ लेने में समर्थ लेने में समर्थ होंगे। नई जॉब ऑफर मिलने से जॉब की तलाश पूरी हो सकती है। लाभ होगा। आज आपका परिवार में किसी से विवाद हो सकता है। आय में रुकावटें आएंगी। हालाँकि आज किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने से आध्यात्मिक रुझान बना रहेगा। प्रॉपर्टी में यदि निवेश करना चाह रहें हैं, तो उसमें सावधानी बरतें। माता की सेहत आपके लिए चिंता का विषय बनेगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में सफल होंगे। संतान पक्ष से संतुष्टि मिलेगी। कोई नई योजना आज पूरी होगी। आज प्रेम में आपको पता है कि कैसे साथी से रिश्ते अच्छे बनाने हैं, और उसमेंआज सफल भी होंगे। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा।
शुभ रत्न : हीरा और जरकन और ग्रह शुक्र।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि —

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि --
राशि

इसी राशि में आज अपने कार्य क्षेत्र में आपकी भाग दौड़ बनी रहेगी। बनते कार्यों में अड़चनें आने से मन चिंतित होगा। छोटे भाई बहनों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। माता का सहयोग मिलेगा। प्रॉपर्टी का सुख मिलेगा। जॉब में कार्य स्थल पर आपके ब्यवहार कौशल की सराहना होगी। शिक्षक आज सम्मान प्राप्त करेंगे। उनकी आज प्रमोशन और वेतन में वृद्धि होगी। आज नई जॉब मिलने से मन प्रसन्न होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। उन्हें किसी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्रेम में आज साथी अच्छे संबंध बनेंगे। परिवार में आज जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। ऐसे में धैर्य बनाये रखें।
स्वाथ्य में आज मौसमी खांसी, जुकाम की स्थिति बन सकती है।
शुभ रत्न: पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि —

(Cancer Horoscope) कर्क राशि --
राशि

इसी राशि में आज राशि स्वामी चन्द्रमा की नवम में स्थिति से भाग्य की प्रबलता से कार्य क्षेत्र में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पिछले रुके कार्य आज पुरे होंगे। कारोबारी लोगों से मीटिंग्स लाभकारी होगी। आज कारोबारी यात्रा पर जा सकते हैं। बिजली और ईंट भट्टे से संबधित लोगों को विशेष धन की प्राप्ति होगी। छोट भाई बहनों से सहयोग मिलेगा। आज किसी प्रॉपर्टी में निवेश में सावधानी बरतने का दिन है। हानि हो सकती है। जॉब में कार्य स्थल पर सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में विशेष सफलता प्राप्त करेंगे। संतान पक्ष से सहयोग मिलेगा। प्रेम में आज साथी से कोई विवाद हो सकता है। अविश्वाश की भावना बनेगी। ऐसे में धैर्य बनाये रखने की जरूरत है।
जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।
स्वास्थ्य में आज नींद की कमी से मानसिक थकान हो सकती है। विपरीत स्थिति में शिवलिंग की पूजा करें।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।

(Leo Horoscope) सिंह राशि —

(Leo Horoscope) सिंह राशि --
राशि

इसी राशि में आज राशि स्वामी सूर्य की स्थिति से आत्मविश्वाश में वृद्धि होगी। अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी कार्य में आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। शिक्षा और कला से संबंधित लोगों को मान सम्मान मिलने के अलावा आर्थिक लाभ होगा। परिवार में सौहार्द की भावना बनेगी। छोट भाई बहनों से सहयोग मिलेगा। सम्पत्ति सुख में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं ले पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें सरस्वती देवी की उपासना करनी चहिये। जॉब में आज वेतन में वृद्धि और प्रमोशन मिल सकती है। आज नई जॉब मिलने से जॉब की तलाश पूरी होगी। प्रेम के मामले में आज साथी से मनमुटाव रहेगा। जिसकी वजह से आपके रिश्ते पर खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में धैर्य बनाने की कोशिश करें। जीवनसाथी से संबध उतार चढ़ाव वाले बन सकते हैं। ऐसे में उनके साथ बैठकर समस्या को दूर करें।
स्वास्थ्य में सेहत सामान्य रहने वाली है।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि —

(Virgo Horoscope) कन्या राशि -- 
राशि

इसी राशि में आज राशि स्वामी बुध की राशि में उच्च स्थिति और नवम भाग्येश के योग से भाग्य की प्रबलता बनी हुई है। कला और शिक्षा से संबंधित लोगों को विशेष आर्थिक लाभ होगा। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आय के नए स्रोत बनने से प्रसन्नता मिलेगी। परिवार में सौहार्द बनेगा। कार्य क्षेत्र में पिछले रुके कार्य की वजह से भागदौड़ करनी पड़ेगी। हालाँकि कार्य के मामले में कुछ सफल भी हो सकते हैं। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। विदेश संबंधित कार्यों से अथिक लाभ होगा। सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा। जॉब में कार्य स्थल पर किसी सहकर्मी की ब्यर्थ की बातों में न आएं। अपने कार्य में ध्यान देने की जरूरत है। हालाँकि आपकी कार्य कशलता बनी रहेगी। किसी प्रॉपर्टी में निवेश न करें। हानि हो सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं लेंगे। संतान से आज किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे। उनसे आज कोई महत्वपूर्ण सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य में कोई रक्त संबंधित रोग की संभावना बन सकती है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि —


(Libra Horoscope) तुला राशि --
राशि

इसी राशि में आज विदेश यात्रा की कोशिश में सफलता मिलेगी। विदेश यात्रा से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कला संबंधित लोगों को विदेश से आय के नए स्रोत बनेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। अपने कार्य क्षेत्र में किसी कार्य को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी। पड़ोस में किसी से विवाद हो सकता है। ऐसे में धैर्य बनाये रखें। परिवार में खर्चा होगा। संतान पक्ष से परेशानी होगी। जॉब में कार्य स्थल पर और कार्य क्षेत्र में आज किसी से कोई विवाद हो सकता है। जिससे मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। ऐसे में संयम से काम लें। प्रेम में साथी से आज किसी बात को लेकर तकरार हो सकती है। जिससे रिश्ते में कटुता बढ़ सकती है। ऐसे में सजग रहने की जरूरत है। पिता की सेहत आज बिगड़ने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से संबंध अच्छे रहेंगे।
स्वास्थ्य में आज सेहत अच्छी रहेगी।
शुभ रत्न : हीरा और जरकन, ग्रह शुक्र।

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि —

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि -- 
 राशि

इसी राशि में आज अपने कार्य क्षेत्र में आपको किसी भी कार्य में लाभ होगा। सामाजिक लोगों से मीटिंग्स सफल होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। विदेश संबंधित कार्य से धन लाभ होगा। शिक्षा से जुड़े लोगों को आज अच्छी आय
की प्राप्ति होगी। अपने कार्य में ब्यस्त रहने की वजह से परिवार से दूर रहेंगे। जॉब में कार्य स्थल पर आज आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। आज माता की सेहत नरम पड़ सकती है। प्रॉपर्टी संबंधित लेन – देन में सतर्कता बरतने का दिन है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में विशेष सफल होंगे। परिवार में शुभ समारोह हो सकता है। प्रेम के मामले में आज आपको नए साथी से मुलाकात रोमांचित करेगी। आज आप जल्दी ही उनसे रिश्ते आगे बढ़ाने के लिए जल्दीबाजी दिखा सकते हैं।आज आपको जीवनसाथी से विशेष सहयोग मिल सकता है। उससे आपको धन की प्राप्ति होगी।
स्वास्थ्य में आज आपकी सेहत सामान्य रहने वाली है।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Sagittarious Horoscope) धनु राशि —


(Sagittarious Horoscope) धनु राशि --
 राशि

इसी राशि में आज अपने कार्य क्षेत्र में किसी योजना के लिए आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। विदेश यात्रा के लिए कई दिनों की कोशिश आज सफल होगी। परिवार में छोटे भाई बहनों से किसी बात को विवाद होने से तनाव की स्थिति बनेगी। परिवार में माता का सहयोग मिलेगा। लेकिन उनकी सेहत आज कुछ नरम पड़ सकती है। ऐसे में उनका ध्यान रखें। पैतृक सम्पत्ति का सुख मिलेगा। जॉब में कार्य स्थल पर आज का दिन सामान्य ही रहने वाला होगा। आज कोई पिछली पेमेंट आपको मिल सकती है। जिससे मन प्रसन्न होगा। संतान पक्ष से कुछ विवाद के बाद संबंध ठीक रहेंगे। प्रेम में साथी से आज कटुता बनेगी। उनसे किसी बात को लेकर क्रोध करने से बचें। परिवार
में जीवनसाथी से भी संबंध उतार – चढ़ाव रहने वाले हैं।
स्वास्थ्य के मामले में आज रक्त संबंधित बीमारी और ब्लड प्रेशर की शिकायत से तनाव और बढ़ सकती है। ऐसे में उचित उपचार कराएं। विपरीत परिस्थिति में गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करें। ब्राह्मणों और बुजुर्गों की सेवा करें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि —

(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि --
राशि

इसी राशि में आज आपकी पुरानी योजना पूर्ण होने से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। आय के नए स्रोत बनाने के प्रयास में जल्दी ही सफलता मिल सकती है। सामाजिक मान सम्मान की प्राप्ति होगी। लेकिन किसी नई योजना में निवेश में सावधानी बरतें। परिवार में माता- पिता से सहयोग मिलेगा। जॉब में कार्य स्थल पर सजकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। संतान पक्ष से कुछ विवाद के बाद संतुष्टि मिलेगी।
स्वास्थ्य के मामले में आज सेहत सामान्य रहेगी।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।
मीन राशि — आज राशि स्वामी गुरु की दृस्टि और चन्द्रमा की उपस्थिति से आत्मविश्वाश में वृध्दि होगी। आज अपने कार्यों में आपकी प्रसिद्धि चरम पर होगी। जॉब में सीनियर से सहयोग और सराहना मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। आपका पारिवारिक-जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। किसी दूर स्थान की लंबी यात्रा हो सकती है, जो आप के लिए बहुत फलदायी रहेगी।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

अपनी कुंडली से संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: