Today Horoscope in hindi


Horoscope in hindi

गुरुवार 29 अगस्त 2019

चंद्र राशि के अनुसार

(Aries Horoscope) मेष राशि  —

आज आपके लिए अनुकूल समय है। बिजनेस/ कॅरियर में आर्थिक लाभ होगा। रुके हुए कार्य आज बनते नजर आएंगे। परिवार में माहौल खुशनुमा होगा। आज अपने कार्य क्षेत्र में कड़ी मेहनत से कार्यों को गति प्रदान करेंगे।

जॉब में अधिकारीगण आपके द्वारा किये कार्यों से संतुष्ट होंगे। जॉब की तलाश में हैं तो आज नया जॉब ऑफर मिल सकता है। हालंकि आज कुछ परिस्थिति में आप किसी ब्यक्ति पर क्रोध कर सकते हैं। ऐसे में धैर्य बनाये रखें। कार्य क्षेत्र में अपने मित्रों द्वारा आपको सहायता मिलेगी। स्टूडेंट्स परीक्षा की तैयारी में सफल रहेंगे। प्रेम में आज साथी से कटुता बढ़ सकती है। ऐसे में उनके साथ बैठकर समस्या को सुलझाने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य में आज आज शारीरिक कष्ट होगा। पीठ में पुराना दर्द सामने आ सकता है।

हहनुमान चालीसा  करें। मंगलवार को   बांटें।

 शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वृष राशि —

 आज अपने कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किये गए प्रयासों से कारोबार में वृद्धि होगी। पिछले रुके कार्यों में प्रगति होगी। आज नया कारोबारी प्रस्ताव भी मिलेगा। मन में प्रसन्नता होगी। परिवार में परिजन की समस्या सामने आने से आप तनाव में होंगे। आज आप वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। जॉब में आज अपने कार्यों के तरीके में बदलाव लेन का प्रयास करें। आपके अधिकारीगण आपसे अच्छे कामों की उम्मीद लगाए हुए हैं।  नई जॉब की तलाश करने वालों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। स्टूडेंट्स पढ़ाई  रूचि लेंगे। आज किसी कारोबारी यात्रा में जा सकते हैं। लेकिन ड्राइविंग करने से बचना होगा। यदि सम्भव हो तो यात्रा को आज टाला जा सकता है। प्रेम में साथी से रोमांटिक संबंध बढ़ेंगे।  हो सकता है ये संबंध आगे रिश्ते में बदल जाये।

स्वास्थ्य में आज आपको कार्य की चिंता के कारण किसी पर क्रोध आ सकता है। ऐ–से में शांति रखने में सहयोग करें।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि —

आज कार्यक्षेत्र में अपने कार्य को लेकर आप तनाव में रहेंगे। आपके कार्यों में अड़चन आ सकती है। जिस कारण आर्थिक लाभ में असफल होंगे। आपकी चिंता का प्रभाव परिवार में भी देखने को मिलेगा। ऐसे में किसी और नुकसान से बचने के लिए धैर्य बनाये रखने  आवश्यकता है। यदि आप इसमें सफल होते हैं, स्थिति नियंत्रण में आ सकती है। परिवार में बुजुर्गों से सलाह लें। उनके आशीर्वाद से कुछ राहत मिल सकती है।  जॉब में आज कार्यस्थल पर अपने कार्यों में फोकस करें। सीनियर से

शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

विरोध की स्थित बन सकती है। आज खर्चों की अधिकता से  तनाव बढ़ेगा। प्रेम के मामले में साथी से अनबन की स्थिति बनी हई है। परिवार में जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।  स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं लेंगे। आज छोटी कन्याओं से आशीर्वाद लें।

शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि — 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है। अपने कार्यक्षेत्र में रुके कार्यों में प्रगति होगी। मन में प्रसन्नता होगी। लेकिन कुछ बातों को लेकर मानसिक चिंता हो सकती है। किसी से बहस हो सकती है। ऐसे में धैर्य बनाये रखने की आवश्यकता है। आज पिछले रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। कोर्ट कचहरी में किसी विवाद में आपकी विजय होगी। आज आप परिवार व मित्रों के साथ मनोरंजक स्थल व पार्टी में जा सकते हैं। परिवार में लग्जरी आइटम की खरीदारी करेंगे। हालाँकि आपको आय से ज्यादा अपने खर्चों को रोकना होगा। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। लेकिन किसी भी कार्यों में अपने कौशल पर संदेह न करें।  

स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं लेंगे। ऐसे में उन्हें से प्यार से समझाएं। प्रेम में आज साथी के आप मौजमस्ती करेंगे। उनके साथ डिनर पर जा सकते हैं।

स्वास्थ्य आज आपका कोई शारीरिक रोग उभर सकता है। ऐसे में योगा आदि करें।            विपरीत स्थिति में शिवलिंग की पूजा करें।

शुभ रत्न : सुच्चा और ग्रह चन्द्रमा। 

(Leo Horoscope) सिंह राशि —

आज बिजनेस / कॅरियर में नई योजना को शुरू करने में ब्यस्त रहेंगे। कारोबारी लोगों से मीटिंग्स लाभकारी होंगी। लेकिन पैसों के लेन- देन में सावधानी बरतने का समय है। हानि की संभावना बन सकती है। आज आपकी कार्य के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभकारी होगी। आय के नए स्रोत बन सकते हैं। जिस कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जॉब में कार्यस्थल पर किसी कार्य को करते हुए असमंजस में रह सकते हैं। आज किसी के कहने से कोई गलत कार्य न करें। अपने मन की सुनें।

ऐसे में जल्दी में कोई निर्णय न लें। कुछ देर बाद स्थिति सनुकूल हो जाएगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में किसी बात को लेकर असमंजस में हैं। ऐसे में उन्हें अपने शिक्षक या सीनियर से सलाह लेनी चहिये। प्रेम में आज साथी को कोई चीज दिलाने के लिए खर्चा करेंगे। उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ेंगे। लेकिन जल्दी में कोई अहम फैंसला भावुकता में आकर न करें। जीवनसाथी से संबंध अच्छे रहेंगे।

स्वास्थ्य में आज अपने कार्यों को लेकर ज्यादा न सोचें। अपनी सेहत व उचित खानपान पर ध्यान दें। विपरीत स्थिति में सूर्य को प्रातः प्रणाम करें।

शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि —

आज आप अपने कार्य क्षेत्र में कड़ी मेहनत से किये पुराने कार्यों से आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे। आज अपने कार्य  सिलसिले में कारोबारी लोगों से मीटिंग्स करेंगे। आज  अतिरिक्त योजना में शामिल होंगे। कार्य में ब्यस्तता के कारण समय की कमी महसूस होगी। अचानक पिछले धन की पूर्ति से आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलेगी। लेकिन कार्य को लेकर किसी से ब्यर्थ तकरार से बचें। नई योजना में निवेश के मामले में सावधानी बरतने का समय है। ऐसे में पहले पूरी जानकारी  किसी से सलाह लेना न भूलें। स्टूडेंट्स पढ़ाई में परीक्षा या कॉम्पिटिशन  तैयारी में ध्यान दें। जॉब में कार्य करते हुए अपना आत्मविश्वाश बनाये रखें।  सहयोगी पर निर्भर न रहें। हो सकता

है,  आपके द्वारा किये कार्यों का क्रैडिट खुद ले लें। अधिकारीगण आपके कार्यों को गंभीरता से देखेंगे। प्रेम में आज साथी के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। आज परिजनों से पैसों के लेन – देन में विवाद की स्थित बन सकती है। ऐसे में सावधानी व शांति से काम लें।

स्वास्थ्य के मामले में आज माता की सेहत को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है। ऐसे में उनकी देखभाल करें। छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें। उनको भोजन आदि कराएं।

शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि — 

आज आप अपने कारोबार को बढ़ाने की योजना में सफल होंगे। पार्टनर से लाभ होगा। आज कोई पुराना धन मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। आपका नया आईडिया आपके कॅरियर को बढ़ाने में सफल होगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। परिवार में कोई शुभ समारोह होगा। परिजनों से मिलना होगा। आज आपकी कारोबारी यात्रा सफल होगी। लेकिन निवेश करने सावधानी बरतें।

जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मी से किसी विवाद में न पड़ें। अपने कार्य में ध्यान दें। आज आपकी ट्रांसफर का भी योग है। यदि नई जॉब की तलाश में हैं तो उसमें सफलता मिलेगी। स्टूडेंट्स परीक्षा में सफल होंगे। प्रेम के मामले में साथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। ऐसे में धैर्य बनाये रखें। विवाह के लिए साथी की खोज आज पूरी हो सकती है। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे। उन्हें अपनी कोई बात बताने में संकोच न करें। उनका सहयोग मिलेगा।

स्वास्थ्य में आज सेहत ठीक रहेगी।

शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि –

आज अपने कॅरियर में अच्छा धन लाभ प्राप्त होगा। बिजनेस में आय के नए स्रोत बनाने में सफल होंगे। आज कुछ नई परियोजना समय पर पूरी होंगी। सरकारी पक्ष से लाभ होगा। निवेश करने से लाभ की प्राप्ति होगी।
जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मी सहयोग करेंगे। आज नई जॉब ऑफर में सफलता मिलेगी। जॉब में आपको विदेश यात्रा पर जाना पड़ेगा। लेकिन परिवार में किसी परिजन से विरोध का सामना करना पड़ेगा। प्रेम में साथी के साथ घूमने जा सकते हैं। निवेश करने से लाभ की प्राप्ति होगी। अविवाहित होने विवाह के लिए साथी की खोज आज पूरी हो सकती है।
विपरीत स्थिति में हनुमान मंदिर में मंगलवार को प्रसाद गरीबों में बांटें। हनमन चालीसा व बजरंगबाण पाठ करें।
शुभ रत्न मूंगा और ग्रह मंगल।

(Sagittarius Horoscope) धनु राशि — 

आज अपने कार्यों को लेकर नई योजनाओं में सफलता मिलेगी। आय के नए स्रोत मिलेंगे। मन में प्रसन्नता होगी। आर्थिक स्थिति
मजबूत होगी। राजनीती से जुड़े लोगों के लिए आज समय अनुकूल है। जॉब में कार्यस्थल पर माहौल अनुकूल होगा। आज अधिकारीगण आपकी प्रशंसा करेंगे। आत्मविश्वाश बढ़ेगा। आपकी राय को महत्व मिलेगा। प्रेम में साथी से रोमांटिक संबंधों में मजबूती आएगी। परिवार में माहौल कुछ समस्या के बाद आनंदमय होगा। आज किसी समस्या को लेकर परिवार से सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।

जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे।

स्वास्थ्य में किसी भी रोग को हल्के में न लें। त्वचा सम्न्बधित रोग होने की संभावना है।

शुभ रत्न :  पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Capricorn Horoscope) मकर राशि —

आज का दिन आपके कार्य को लेकर महत्वपूर्ण है। आय के नए स्रोत बनेंगे। निवेश के लिए समय अनुकूल है। आज कारोबारी यात्रा आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। लेकिन किसी से मिलते समय अपने अहम को बीच में न आने दें। सयंम से काम लें। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मियों से किसी विवाद न पड़ें। विरोधी आपको किसी साजिश में शिकार बना सकते हैं। किसी महिला सहकर्मी से

ब्यवहार में मर्यादा बनाये रखें। आपका गलत चरित्र आपको हानि पहुंचा सकता है।

कोर्ट कचहरी में प्रॉपर्टी संबंधित विवाद आपके पक्ष में आ सकता है। वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इससे निपटना होगा। सोच समझकर निवेश करना चाहिए। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है जिससे नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपनी आँखों का विशेष ध्यान रखें। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और वे आपको गर्व करेंगे। पारिवारिक परिवेश आनंददायक रहेगा।

(Aquarius Horoscope) कुम्भ राशि —

आज अपने बिजनेस में आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। रुके कार्य बनने लगेंगे। आय के नए स्रोतों से धन लाभ होगा। नई योजना पर कार्य पूरा होगा। सरकारी क्षेत्र से सफलता मिलेगी। विदेश संबंधित कार्यों में लाभ प्राप्ति का योग है। नए कारोबारी लोगों से मिल सकते हैं। घर में लग्जरी सामान की खरीदारी होगी। सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लेकिन कुछ कार्यों में अड़चन आने से तनाव की स्थिति बनेगी। सरकारी विरोश का भी सामना करना पड़ सकता है। लेकिन विपरीत परिस्थिति में क्रोध न करें। जॉब में कार्यस्थल पर सीनियर आपके कार्य से संतुष्ट होंगे। सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। हालाँकि किसी से विरोध की स्थिति बनने पर तर्क- वितर्क करने से बचें। स्टूडेंट्स प्रतियोगिता में सफल होंगे। प्रेम के मामले में साथी के साथ घूमने जा सकते हैं। आज का दिन आपके और आपके साथी के लिए यादगार बन सकता है।
स्वास्थ्य में आज माता की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। विपरीत स्थिति में गरीब को भोजन खिलाएं। नौकर को प्रसन्न रखें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Pisces Horoscope) मीन राशि —

आज कार्यों को समय पर पूरा कर सकेंगे। आपकी कड़ी मेहनत के सुखद परिणाम मिलेंगे। नई योजनाएं समय पर पूरी होने में सफल होंगी। आर्थिक लाभ होगा। लेकिन कुछ कार्यों में विपरीत स्थिति बन सकती है। योजना में निवेश करने में सावधानी बरतें। किसी से विरोध हो सकता है। अतः ऐसे में धैर्य बनाये रखें। कार्य स्थल पर माहौल सामान्य रहेगा। भाग्य की प्रबलता बनी रहेगी। घर परिवार व वाहन का
सुख मिलेगा। आज अपने कार्य और परिवार में सामंजस्य बनाये रखें। आपके मन में कार्य को लेकर भय की स्थिति बन सकती है। ऐसे में आत्मविश्वाश बनाये रखना जरूरी है। विपरीत स्थिति में संयम से काम लें। प्रेम में साथी के प्रति जिम्मेदारी समझनी जरूरी है।
विपरीत स्थितियों में उनका साथ देना आपके रिश्ते को सुखद बनाएगा। यदि कोई गलतफहमी है तो उस बारे में बात करने से दूर हो सकती हैं। आनंदमय बना रहेगा। विपरीत स्थिति में दूध में हल्दी डालकर सेवन करें।
स्वास्थ्य में आज सेहत सामान्य रहेगी।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

कुंडली की समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements

One reply on “Today Horoscope in hindi”

टिप्पणियाँ बंद कर दी गयी है.

%d bloggers like this: