Today Horoscope in hindi


बुधवार 28 अगस्त 2019

चंद्र राशि के अनुसार

ज्योतिषाचार्य सी वर्मा

(Aries Horoscope) मेष राशि–

इस राशि आप अपने कार्य क्षेत्र में आर्थिक लाभ लेने में सफल होंगे। पारिवारिक सदस्यों से सहयोग मिलेगा। बिजनेस/कॅरियर में नई योजनाओं में पैसों के निवेश में सतर्कता बरतने की आवश्यक है। यदि हो सके तो पहले पूरी जानकारी जुटा लें। आज कोर्ट कचहरी में लंबित विवाद में विजय प्राप्त करेंगे। आत्मविश्वाश में बढ़ोतरी होगी। जॉब में कार्यस्थल पर समय की अनुकूलता से से सीनियर से सहयोग मिलेगा। वो आपके कार्यों की सराहना करेंगे। यदि जॉब की तलाश में हैं तो आज अच्छी जॉब ऑफर मिल सकती है। स्टूडेंट्स कॉम्पीटिशन की परीक्षा में सफल होंगे। प्रेम में जीवनसाथी से संबंधों में उतार चढ़ाव की स्थिति बनेगी। अविवाहित होने पर विवाह की संभावना है। कॅरिअर संबंधित यात्रा सफल होगी। लेकिन वाहन में ड्राइविंग में सावधानी बरतने का दिन है।
स्वास्थ्य में आज शारीरिक थकान होगी। मंगलवार को हनुमान मंदिर में गरीबों में प्रसाद वितरण करें। हनुमान चालीसा का पाठ आपके लिए उपयोगी होगा।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वृष राशि —

इस राशि आज अपने कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे। कार्यों में प्रगति होगी। नए लोगों से मिलना होगा। लेकिन कार्यों के सिलसिले में अपने ब्यवहार में लचीला रुख रखें। कई बार अड़ियल रवैये से कार्यों में बिगड़ सकते हैं। आज जॉब में कार्यस्थल पर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सीनियर आज आपके सहयोगी होंगे। आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। यात्रा सफल होगी। प्रेम में साथी से मनमुटाव की संभावना बनी हुई है। ऐसे में जरूरी
संयम बरतें। उनकी समस्यायों को समझें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए पढ़ाई का समय है। वे इसमें रूचि भी ले रहें हैं। भोजन में दही, घी का सेवन करें।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि –

इस राशि आज अपने कार्य क्षेत्र में धन संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी। नई योजनाओं को अमल में लाने से पहले उसकी पूरी जानकारी जुटा लें। कोई भी निर्णय समझदारी से लें। कारोबारी लोगों से मीटिंग्स लाभकारी होगी। आज किसी
से बात करते समय जरूरी है अपने शब्दों को समझने का। किसी को कोई बात आपकी बुरी लग सकती है। आज निर्णय लेते समय सावधानी बरतें। कोई भी गलत निर्णय आपको परेशानी में डाल सकता है। अपने अनावश्यक खर्चों से बचें। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मी आपसे सहयोग करेंगे। वे आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे आज कारोबारी यात्रा सफल होगी।
प्रेम के मामले में आपको साथी की मदद से आर्थिक लाभ मिल सकता सकता है। आज बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंता में रह सकते हैं। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। प्रेम में साथी से संबंध अच्छे रहेंगे। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बनेगी। छोटी कन्याओं से आशीर्वाद लें।
स्वास्थ्य में थकान होने पर नींद पूरी लें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि —

इस राशि आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में कार्यों में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे। धन लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भाग्य की प्रबलता बनी रहेगी। लेकिन आपको आत्मविश्वाश बनाये रखना जरूरी है। इसकी कमी से तनाव
की स्थिति बन सकती है। कारोबारी लोगों से मीटिंग्स लाभकारी साबित होगी। जॉब में कार्यस्थल पर आपके सीनियर प्रशंसा करेंगे। जॉब की तलाश करने वालों को अच्छी जॉब ऑफर मिलेगी। घर में कोई जरूरी खर्चा होगा। किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी भी कर सकते हैं। प्रेम के मामले में आज साथी से अपने दिल की बात करने में सतर्कता बरतें। हो सकता है वो अभी किसी बात को लेकर तनाव में हो। आज परिवार में कोई समारोह हो सकता है। जीवनसाथी से संबंध अच्छे रहेंगे। आज स्टूडेंट्स को परीक्षा सफलता मिलेगी। सोमवार को शिवलिंग की पूजा करें।
स्वास्थ्य में आज ऊर्जा व उत्साह से भरपूर होंगे।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।

(Leo Horoscope) सिंह राशि —

इस राशि आज का दिन आर्थिक लाभ के लिए अच्छा साबित होगा। कार्य के अलग- अलग स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। परिवार से भी मदद मिलेगी। लोकप्रियता में वृद्धि होगी। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी।
भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं की योजना बन सकती है। पैतृक सम्पत्ति में वृद्धि होगी। परिवार में पैरेंट्स के पास भी समय बिताएं। आज किसी काम को लेकर तनाव की स्थिति भी बन सकती है। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मी आपके लिए सहयोगी साबित होंगे। आज जॉब में वेतन वृद्धि से प्रसन्नता मिलेगी। प्रेम के मामले में साथी से आज रोमांटिक मूड बनेगा। उनके साथ अच्छा समय बिताएंगे। लेकिन आज कुछ अनहोनी भी हो सकती है। अतः यात्रा में सावधानी बरतें। सूर्य को प्रातः प्रणाम करें।
स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि —

इस राशि आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में अच्छे धन की प्राप्ति होगी। कार्यों में प्रगति होगी। यदि प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य कर रहे हैं, उसमें सफलता मिलेगी। मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रह सकती है। कार्यों में नई योजना को आगे बढ़ाने में जल्दी न करें। किसी से सलाह जरूर लें। आज शत्रु आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं। जिससे आय में कमी हो सकती है, और इस दौरान कारोबारी यात्रा उचित फल नहीं देगी। शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। स्टूडेंट्स को
परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत की जरूरत है। किसी प्रतियोगिता की परीक्षा के लिए ध्यान देना जरूरी है। मन में किसी को लेकर आशंका बनेगी। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मियों की बातों में न आयें। अपने कार्य में ध्यान दें। ऑफिस की बेकार की उठापटक से बचें। परिवार में आज जीवनसाथी से संबंध बनाकर रखें। वो आपके लिए सहयोगी होंगे। आज पैरेंट्स के स्वास्थ्य को लेकर ब्यस्त व चिंतित रह सकते हैं। छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें। उनको कोई उपहार दें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि —


(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि —

इस राशि आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में कुछ नए अहम निर्णय लेने में सफलता मिलेगी। रुका हुआ पुराना कार्य भी पूर्ण होगा। आर्थिक लाभ में सफलता मिलेगी। किसी योजना में निवेश से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। लेकिन इसी बीच आपको
आर्थिक लाभ के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी। किसी कार्य के लिए चिंतित भी रह सकते हैं। प्रॉपर्टी संबंधित कार्यों से धन प्राप्ति का योग है। जॉब में कार्यस्थल पर अधिकारीगण आपके कार्यों से संतुष्ट होंगे। जॉब की तलाश में हैं तो कुछ देर इंतजार के बाद सफलता मिलेगी। आज आपको गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा। अतः सतर्कता बरतें। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। परिवार में खर्च में काफी वृद्धि आपको तनाव में रख सकती है। परिवार में भावनात्मक संबंध बनाये रखें। प्रेम में साथी से प्यार में सामंजस्य बनाये रखें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य में आंखों की तकलीफ से परेशान होंगे। अपने भोजन में दही व घी करें।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन शुक्र।

(Scorpio Horoscope) मकर राशि —

इस राशि आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कारोबार से धन लाभ होगा। पुराने बिछड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है। कार्यों के कारण जिम्मेदारियां बढ़ने से ब्यस्तता बढ़ेगी। अतिरिक्त आय को लेकर तनाव की स्थिति बनेगी। प्रॉपर्टी के लेन – देन में लाभ होगा। जॉब में कार्यस्थल पर आज आपकी प्रमोशन होने का योग है। वेतन वृद्धि होगी। आज माता की सेहत चिंतित बनाए रखेगी। बच्चों का स्वास्थ्य भी आपके लिए चिंताजनक हो सकता है। आज विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। आज के दिन कुछ शत्रु मित्र के रूप में ब्यवहार करके आपको नुकसान पहुँचा सकते हैं। अतः किसी भी विकट स्थिति से सतर्क रहें। आज खर्चों की अधिकता भी आपको तनाव में ला सकती है। प्रेम में साथी से भी तनाव की स्थिति बन सकती है। पारिवारिक जीवन में आपको
पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी विकट स्थिति से बचने के लिए हनुमान चालीसा। पड़ें
स्वास्थ्य में आज आपको खांसी, जुकाम की तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Sagittarious Horoscope) धनु राशि —

इस राशि आज आप धार्मिक व सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। जिससे आपकी सामाजिक लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी। मन में उल्हास व मानसिक रूप से शांति प्राप्त होगी। जॉब के मामले में आज अच्छी जॉब ऑफर मिल सकती है। कार्यों में प्रगति होगी। मन में प्रसन्नता होगी। पारिवारिक जीवन आनंदित रहेगा। आज आप दूसरों के लिए मददगार सिद्ध होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। स्टूडेंट्स की पढ़ाई में अड़चनें आएंगी। जिससे वे तनाव की स्थिति में हो सकते हैं। ऐसे में उन्हें सरस्वती देवी की उपासना करनी चहिये। आज आपको विपरीत स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। मान – सम्मान को किसी के द्वारा ठेस पहुंचेगी। ऐसे में सावधानी बरतने का समय है। परिवार में सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य में आज अपनी सेहत में किसी रोग से तनाव में रह सकते हैं। किसी विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए बुजुर्गों व ब्राह्मणों का आशीर्वाद लें। हल्दी का तिलक और दूध में मिलाकर सेवन करें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Capricorn Horoscope) मकर राशि —

इस राशि आज अपने कार्य क्षेत्र में आपको धनलाभ की प्राप्ति होगी। कार्यों के मामले में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। कारोबारी लोगों से सहयोग मिलेगा। आज आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। आज आप प्रॉपर्टी के साथ घर के भौतिक सुख सुविधाओं में खर्चा करेंगे। वाहन सुख प्राप्त होगा। नए लोगों से संबंध बनेगा। जॉब में कार्यस्थल पर आप अधिकारीगण से प्रशंसा प्राप्त करेंगे। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। परिवार में शुभ समारोह में ब्यस्त रहेंगे। प्रेम के मामले में साथी को अपने दिल की बात बताने में धैर्य बनाये रखें। हो सकता है वो अभी इसके लिए तैयार न हो। परिवार में जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध सुखद रहेंगे। कुछ परिजनों से मनमुटाव की संभावना बन सकती है। विपरीत स्थिति से बचने के लिए गरीब को भोजन या जरूरत पूरी करें।
स्वास्थ्य में आज सेहत सामान्य रहेगी। किसी पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रत्न : नीलन और ग्रह शनि।

(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि —

इस राशि आज अनुकूल स्थिति होने से आपको अपने क्षेत्र में कार्यों में सफलता दिलाएगी। जिससे आप बेहतरी और प्रगति के मार्ग को प्रशस्त कर सकेंगे। आप कड़ी मेहनत से अपनी व्यावसायिक विस्तार की योजनाएं बनाने में सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत आज आप जमीन और शेयर मार्किट में निवेश कर सकते हैं। इसमें सफलता मिलेगी। लेकिन कार्यक्षेत्र में कुछ विपरीत स्थिति से तनाव में
आ सकते हैं। जॉब में कार्यस्थल पर अपने सीनियर को खुश करने के लिए आप अपनी सीमाओं को न लांघें। मर्यादाओं का पालन करें। आज आप कुछ धार्मिक समारोह में शामिल होंगे। तथा धार्मिक वृति बनेगी। अपने कार्यों में कौशलता का परिचय देना उचित होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। प्रेम में साथी से निकटता बढ़ेगी। उसके साथ घूमने जा सकते हैं। अविवाहित होने की सूरत में विवाह हो सकता है। किसी यात्रा पर भी जाने का योग है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। परिवार में माहौल खुशनुमा बनेगा। विपरीत स्थिति में अपने नौकर को खुश रखें।
स्वास्थ्य में आज शारीरिक तकलीफों से परेशान हो सकते हैं।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह सहन।

(Pisces Horoscope) मीन राशि —

इस राशि आज कार्य क्षेत्र में कार्यों को लेकर परिस्थिति आपके लिए अनुकूल है। जिस भी कार्य को करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लेकिन कुछ कार्यों को करने में अड़चनें आएँगी। जिससे आत्मविश्वाश में कमी महसूस होगी। खर्चों की अधिकता से मानसिक चिंता बढ़ेगी। लेकिन आप जल्दी उसपर नियंत्रण करने में सफल होंगे। परिवार में ख़ुशी का माहौल होगा। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा में सकते हैं। जॉब में कार्यस्थल पर अधिकारीगण आपकी कार्य की वजह से प्रशंसा करेंगे। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं ले रहे हैं। ऐसे में उन्हें परीक्षा की तैयारी चहिये। प्रेम में साथी से मनमुटाव की स्थिति बन सकती हे। ऐसे में उनके साथ बैठकर दूरियां मिटाने कोशिश करें। विवाह के लिए साथी तलाश आज पूरी हो सकती है।
विपरीत स्थिति में दूध में हल्दी डालकर सेवन करें।
स्वास्थ्य में जोड़ों में दर्द की तकलीफ परेशान कर सकती है। उचित खानपान का ध्यान रखें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

अपनी कुंडली की समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: