Weekly Horoscope in hindi


Weekly Horoscope in hindi
25 अगस्त रविवार 2019
साप्ताहिक राशिफल
(As per Moon Zodiac sign)

ज्योतिषाचार्य सी वर्मा

(Aries Horoscope) मेष राशि

इस राशि के जातकों को दूसरे चंद्र की उपस्थिति से संतान की और लाभ व सहयोग प्राप्त होगा। कार्यों में गतिशीलता से आय में वृद्धि होगी। कार्यों में ब्यस्तता बढ़ेगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त होगी। धार्मिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। लेकिन सप्ताह के अंत में स्थिति में बदलाव हो सकता है। कुछ असामान्य स्थिति बन सकती है। बिजनेस में आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। जॉब में कार्यस्थल पर किस्मत बुलंद होगी। प्रमोशन हो सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे, व किसी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्रेम के मामलों में नए साथी से मुलाकात हो सकती है। हालाँकि आपको संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए दिल की बात करने में संकोच हो सकता है।
स्वास्थ्य के मामलों में सिर दर्द व पैरों में दर्द हो सकती है।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।
(Taurus Horoscope) वृष राशि —

इस राशि में गुरु की दृष्टि व चंद्र की गोचर स्थिति बनने के कारण किसी नजदीकी से धोखा व अनबन हो सकती है। ऐसे में सतर्कता बरतनी जरूरी है। आपकी कोई निजी बातों के सामने आने का भय भी बन सकता है। लेकिन गुरुवार से स्थिति में बदलाव हो सकता है। कॅरियर में आर्थिक लाभ बना रहेगा। राहु के आगे रहने की उपस्थिति से आपका प्रभाव बढ़ेगा। जॉब में कार्यस्थल पर अपने अधीनस्थ सहकर्मियों से विवाद के कारण सावधान रहें। हालाँकि कारोबार में अच्छी प्रगति होगी।
स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं लेंगे। ब्यर्थ के कार्यों में ध्यान लगाएंगे। ऐसे में सरस्वती देवी की उपासना करें। प्रेम के मामलों में साथी से पिछले समय से चला आ रहा मनमुटाव समाप्त होगा। अविवाहित होने पर विवाह के नए प्रस्ताव आएंगे। रिश्ते आगे बढ़ेंगे।
स्वास्थ्य में मौसमी रोग व शरीर में दर्द से तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।
(Gemini Horoscope) मिथुन राशि–

इस राशि वालों का सप्ताह का आरम्भ द्वादश चंदमा से होगा। शुरुआत में परेशानी आ सकती है। मन अशांत हो सकता है। लेकिन मंगल की शाम से स्थिति में सुधार होगा। कॅरियर में आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो गई। नए कारोबारी प्रस्ताव मिल सकते हैं। मित्रों, रिश्तेदारों से मेलजोल होगा। गुरुवार को यात्रा हो सकती है। शुक्रवार व शनिवार को भी स्थिति बेहतर होगी।
(Cancer Horoscope)कर्क राशि —

इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह संभलकर चलने का है। कॅरियर में लाभ की स्थिति अच्छी नहीं रह सकती। कारोबारी स्थिति सुस्त रह सकती है। जॉब में कार्यस्थल पर भी स्थिति अनुकूल नहीं है। सहकर्मियों की गलत पॉलिटिक्स का शिकार बन सकते हैं। यह समय सर्तकता बरतने का है। हालाँकि सप्ताह के अंत में चंद्र की गोचर स्थिति के कारण आय में वृद्धि होगी। परिवार में सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ के लिहाज से शनिवार अच्छा रहने वाला है। कॅरियर के कार्यों में किसी नए निवेश में सतर्कता बरतें, न ही किसी नए कार्य में ध्यान लगाएं। बाद में सब ठीक होने वाला है। स्टूडेंट्स के लिए समय की प्रतिकूलता से मेहनत के अनुसार परिणाम नहीं मिल पायेगा। परीक्षा में पिछड़ने का भी भय बना रह सकता है।
प्रेम के मामले में साथी से संबंधों में सुस्ती छायी रह सकती है।
स्वास्थ्य के मामलों में मौसमी बुखार, सर्दी व् जुकाम के अलावा शरीर में दर्द हो सकता है।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।
(Leo Horoscope) सिंह राशि —

इस राशि के जातकों को चन्द्रमा की दशम गोचर स्थिति के कारण आय में वृद्धि व कारोबार में प्रगति होगी। पिछले रुके कार्यं पूर्ण होंगे। कारोबारी ब्यक्तियों से मीटिंग्स लाभकारी होगी। मित्रों से सहयोग मिल सकता है। सरकार से सहयोग मिल सकता है। लेकिन किसी से ब्यर्थ की तकरार होने की स्थिति में क्रोध करने से बचें। ऐसे में धैर्य व शांति से काम लें। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मदद मिलेगी। अधिकारीगण आपके कार्यों से संतुष्ट होंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। किसी कॅरियर से संबंधित परीक्षा में सफलता मिल सकती है। प्रेम के मामलें साथी से अनबन की स्थिति बन सकती है। हाँ यदि विवाह के लिए नए साथी की तलाश में थे, तो इस सप्ताह आपके लिए शुभ संस्कार मिल सकता है। आपकी खोज पूर्ण होगी।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।
(Virgo Horoscope) कन्या राशि —

इस राशि के जातकों को नवम चन्द्रमा की गोचर में स्थिति से कार्यों में ब्यस्तता व आर्थिक लाभ हो सकता है। सप्ताह में आपकी कड़ी मेहनत के परिणाम से कार्यों में प्रगति होगी। पार्टनर से सहयोग मिल सकता हे। नए कारोबारी प्रस्ताव मिल सकते हैं। कोई प्रॉपर्टी से संबंधित विवाद सुलझेगा। विरोधियों से विजय प्राप्त हो सकती है। धन- लाभ स्थिति बनी रह सकती है। हालाँकि खर्चों की स्थिति भी बनी हुई है। ऐसे में संतुलन बनाये रक्झने की कोशिश करें। जॉब में कार्यस्थल पर माहौल अच्छा रह सकता है। सहकर्मी सहयोग कर सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समयकी अनुकूलता से पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आगे बढ़ने में सफलता मिल सकती है। प्रेम में साथी से संबंध रोमांटिक होंगे। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बनेगी। परिवार में आनंदमय माहौल बनेगा। सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य में दांतों व पेट में दर्द से तकलीफ होगी।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।
(Libra Horoscope) तुला राशि–

इस राशि वालों को सप्ताह के आरम्भ में कार्यों के संबंध में अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। ब्यर्थ खर्चों की अधिकता बनेगी। लेकिन लग्नस्वामी शुक्र मंगल के साथ एकादश में स्थित होने से कॅरियर में कार्यों में पूर्णता होगी। नए कारोबारी लोगों से मीटिंग्स लाभकारी हो सकती है। आय के नए स्रोत बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जॉब में कार्यस्थल पर कार्यों को करने में अपने कौशल से अधिकारीगण संतुष्ट होंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। उनको प्रतियोगिता की परीक्षा में विशेष सफलता मिलेगी। मन में उल्लास होगा। प्रेम के मामले में साथी से संबंध अच्छे बनेंगे। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बन सकती है।
स्वास्थ्य में मौसमी बुखार, खांसी व एलर्जी से तकलीफ होगी।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।
(Scorpio Horoscope)वृश्चिक राशि–

इस राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। इस राशि पर चन्द्रमा की दृष्टि व गुरु की उपस्थिति से मान सम्मान में वृद्धि होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। कारोबारी लोगो से लाभकारी मीटिंग्स होंगी। प्रॉपर्टी की खरीदारी हो सकती है। हालाँकि मंगल और बुधवार को कार्य के सिलसिले में सतर्क रहने की आवश्यकता है। जॉब वालों को कार्यस्थल पर सहकर्मी सहयोग करेंगे। यात्रा पर जाना
हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए स्थिति प्रतिकूल है। पढ़ाई में योग्यता के अनुसार परिणाम नहीं मिलेंगे। ऐसे में उनको अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। प्रेम के मामले में साथी के साथ संबंध रोमांटिक बन सकते हैं। ये संबंध रिश्ते में आगे भी बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी
से संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। परिवार में आनंदमय माहौल बन सकता है। स्वास्थ्य में आँखों, पाईल्स व घुटनों की समस्या हो सकती है। ऐसे में सतर्क रहें।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।
(Sagittarious Horoscope) धनु राशि–

इस राशि वालों को कॅरियर के मामले में आत्मविश्वाश में कमी व तनाव की स्थति बन सकती है। हालाँकि लग्नाधिपति गुरु पर मंगल व चंद्र की दृष्टि से आय में वृद्धि होगी। सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यों में प्रगति होगी। लेकिन शुक्र व शनिवार को महिलाओं को संतान से विवाद हो सकता है। खर्चों की अधिकता से तनाव हो सकता है। लेकिन कॅरियर में नई योजना के लिए अभी सावधानी बरतनी चहिये। जॉब में कार्यस्थल पर कार्यों की अधिकता से ब्यस्त रह सकते हैं। परिवार में सहयोग मिलेगा। कोई अनपेक्षित कार्य भी करना पड़ सकता है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। प्रेम के मामले में साथी से किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी से मनमुटाव बन सकता है। ऐसे में साथ बैठकर समस्या सुलझाने का प्रयास करें।
स्वास्थ्य के मामले में सिर दर्द व आँखों की तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।
(Capricorn Horoscope) मकर राशि —

इस राशि वाले जातक समय की अनुकूलता से कॅरियर में सफल होंगे। पंचम में चन्द्रमा की गोचर स्थिति से आर्थिक स्थिति
में सुधार होगा। आय के नए स्रोत बनेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने का योग है। मित्रों सहयोग करेंगे। मन में उमंग व प्रसन्नता बनेगी। परिवार का साथ मिलेगा। पैरेन्ट्स सहयोगी होंगे। शुक्र व शनिवार को रुके कार्यों में प्रगति होगी। धन लाभ होगा। कारोबार में नए लोगों से मिल सकते हैं। यात्रा का भी योग है। जॉब में कार्यस्थल पर माहौल अनुकूल होंगे। सहकर्मी सहयोगी होंगे। कार्यों में कुशलता बनेगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। किसी प्रतियोगिता की परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्रेम में साथी से संबंधों में मनमुटाव होने से दूरियां बढ़ेंगी। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे। स्वास्थ्य में पेट में रोग व नसों से संबंधित तकलीफ होगी। सावधानी बरतें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।
(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि —

इस राशि वाले जातक सप्ताह के आरम्भ में कुछ परेशान हो सकते हैं। चद्र्मा की चतुर्थ स्थिति से भाइयों से विवाद हो सकता है। कॅरियर में कार्यों में आलस्य की स्थिति बनेगी। जिससे मन अशांत होगा। आत्मविश्वाश में कमी होगी। लेकिन बुधवार से समय अनुकूल हो सकता है। परिवार से सहयोग मिल सकता है। कार्य बनने लगेंगे। प्रॉपर्टी से लाभ प्राप्त होगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। नए कारोबारी प्रस्ताव मिल सकते हैं। भाग्य की प्रबलता बनेगी। आय के नए स्रोत बनाने में सफल होंगे। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मी सहयोग करेंगे। माहौल अच्छा रहेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं लेंगे। समय की प्रतिकूलता से शिक्षक से किसी बात को लेकर कटुता बन सकती है। प्रेम के मामले में साथी से संबंध रोमांटिक होंगे। संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य के मामले में जोड़ों और तनाव संबंधी तकलीफ हो सकती है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।
(Pisces Horoscope) मीन राशि —

इस राशि के जातक को सप्ताह में मिश्रित स्थिति के कारण कॅरियर में आय की प्राप्ति होगी। सुख में वृद्धि होगी। जिम्मेदारी बढ़ने से ब्यस्त रहेंगे। सप्ताह में किसी अनावश्यक यात्रा पर जाना पद सकता है। लेकिन पड़ोसियों से कोई विवाद की स्थिति बन सकती है। ब्यर्थ के कार्य करने पड़ सकते हैं। हालाँकि लग्नाधिपति की दृष्टि व गुरु पर चन्द्रमा की दृष्टि से आय की निरंतरता बनी रहेगी। कोर्ट कचहरी में सम्पत्ति के विवाद में विजय प्राप्त होगी। आय के नए स्रोत में भी प्रगति होगी। जॉब में कार्यस्थल पर
कार्यों की निपुणता से अधिकारीगण संतुष्ट होंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। उन्हें परीक्षा में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में पेट, हाथों में दर्द व एलर्जी से तकलीफ होगी। प्रेम में साथी से रोमांटिक संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। सप्ताह में साथी से गिफ्ट मिलेगा। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बनेगी। परिवार में सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य में जोड़ों में दर्द व पेट में तकलीफ होगी।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

अपनी कुंडली से संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: