Today Horoscope in hindi


Today Horoscope in hindi
शुक्रवार 23 अगस्त 2019

(As per Moon zodiac sign)

चंद्र राशि के अनुसार https://wordpress.com/block-editor/post/meettome.blog/2188

(Ariess Horoscope) मेष राशि —

आज का दिन आपको धनी और प्रसिद्ध बना सकता है। आय के विभिन्न स्रोत से धन लाभ होगा। आप अपनी कड़ी मेहनत व सूझबूझ से बिजनेस , कॅरियर को प्रगति पर ले जायँगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। प्रभावशाली ब्यक्तियों से मिलना होगा। जॉब में कार्यस्थल पर कार्यों को सुगमता से करेंगे। सहकर्मियों से बिना वजह किसी तर्क- वितर्क से बचें। इससे छवि बिगड़ सकती है। स्टूडेंट्स परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। प्रेम में साथी को लेकर आप गंभीर हैं। इस रिश्ते में आप काफी आगे जाने वाले हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। मन में प्रसन्नता होगी।
स्वास्थ्य में आज आपका स्वास्थ्य ऊर्जा से भरा होगा। जीवन में उमंग बना रहेगा।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus Horoscope) वृष राशि–

आज का दिन बिजनेस / कॅरियर के लिए भाग-दौड़ वाला हो सकता है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एव बल प्रदान करेगा जिसके फलस्वरूप आप कारोबार की स्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ पाएंगे। हालाँकि कुछ अड़चने भी आएँगी लेकिन वे अस्थायी होंगी। आपकी दृढ़ इच्छा शक्ति से दूर हो जाएँगी। धन लाभ होगा। किसी सम्पत्ति को खरीद सकते हैं। कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। समय अनुकूल भी है। जॉब में कार्यस्थल पर कार्य के लिए समय अनुकूल है। यदि जॉब की तलाश में हैं तो वो इच्छा भी पूरी होनी सम्भव है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं ले पा रहे हैं। उनका ध्यान और तरफ है। ऐसे में उनको तनाव होना लाजिमी है। सरस्वती देवी की उपासना करें। परिवार में भाई, बहनों से प्यार बनेगा। प्रेम में साथी के आज अच्छे पल गुजरेंगे। आपसी सामंजस्य से मधुरता बनेगी। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बनेगी।
स्वास्थ्य के मामलें में कोई मौसमी रोग हो सकता है। ऐसे में खानपान में उचित ध्यान दें।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Gemini Horoscope) मिथुन राशि —

आज कारोबार के सिलसिले में नए ब्यक्तियों से संपर्क हो सकते हैं। अपने कारोबार को नई लाभकारी दिशा दे सकते हैं। मित्रों से सहयोग मिलेगा। जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्रोत बनाने में सफलता मिलेगी। घर में पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। ऐसे में उनकी उचित देखभाल करनी जरूरी है। उनका आशीर्वाद हमेशा से आपको मिलता रहा है। जॉब में कार्यस्थल पर माहौल अनुकूल है। सहकर्मी आपके लिए मददगारी भी हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगें। प्रेम में आज आप साथी के साथ घूमने जा सकते हैं। उनके साथ अच्छा समय ब्यतीत करेंगे। परिवार में जीवनसाथी के साथ भी संबंधों में मधुरता बनी हुई है। व उनका सहयोग भी मिलेगा। बच्चों और प्रियजनों के साथ बिताया गया समय रिश्तों को मजबूत करेगा।
स्वास्थ्य में आज कार्य की अधिकता से मानसिक थकान महसूस करेंगे। ऐसे में आराम करने की जरूरत है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Cancer Horoscope) कर्क राशि —

आज अपने कार्य के सिलसिले में आप ब्यस्त रहने वाले हैं। कारोबारी यात्रा करके परिवार से दूर जा सकते हैं। बिजनेस में कार्य को विस्तार रूप देने की कोशिशों में अड़चने भी आ सकती हैं। लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उसे दूर करने में सफल हो सकते हैं। परिवार में समारोह में मेहमानों से भेंट हो सकती है। आज आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
जॉब में कार्यस्थल पर आप ज्यादा किसी बातों में न आएं, हो सकता है वो आपकी झूठी प्रशंसा करके आपके कार्य को प्रभावित करना चाहता हो। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लें। कॅरियर में आगे बढ़ने में जरूरी भी है। किसी से अनावश्यक तर्क – वितर्क न करें। प्रेम में आप ज्यादा साथी पर विश्वाश करना बंद करें। हो सकता है इसमें आपकी कोई भलाई हो।
जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बनेगी। परिवार में माहौल भी आनंदमय है।
स्वास्थ्य के मामले में बाजार का जंक फ़ूड खाने में नियंत्रण करें। पेट में पाचन क्रिया बिगड़ने से परेशान भी हैं।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।

(Leo Horoscope)सिंह राशि–

आज आप अपने बिजनेस/ कॅरियर के कार्य में आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में जुटेंगे और धन लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होने में सफल होंगे।
बिजनेस में निवेश करना लाभकारी होगा। आपके सोचे हुए कार्यों से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जमीन- जायदाद से आर्थिक लाभ होगा। सामाजिक मेलजोल बढ़ेगा। आज किसी समारोह में जा सकते हैं। आप यदि जॉब की तलाश में हैं, तो आज उसमें सफलता मिल सकती है। लेकिन जॉब के मामले में आनाकानी न करें। यह समय हाथ से न जाने दें। बड़ों की सलाह अवश्य लेनी चहिये। स्टूडेंट्स को परीक्षा में सफलता मिलेगी। कॅरियर की परीक्षा में सफल होंगे। प्रेम में आज आपका दिन खास हो सकता है। विवाह के लिए साथी की तलाश आज पूरी हो सकती है। आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम
संबंध मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य में आज सेहत अच्छी बनी हुई है।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह दूरी।

(Virgo Horoscope) कन्या राशि —

आज आप अपने बिजनेस / कॅरियर में अच्छी आय प्राप्त करने वाले हैं। हालाँकि अपने कार्यों में आपको बाधाओं का सामना भी करना पड़ेगा जिसे आप धैर्य बनाये रखने से दूर कर सकते हैं। आज कोई वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं। घर में खर्चा हो सकता है। जॉब में अपने कार्यस्थल पर आज अपने कार्यों से अधिकारीगण की प्रशंसा प्राप्त करेंगे। सम्मान में वृद्धि होगी। आप यात्रा पर भी जा सकते हैं। परिवार में आज माता की सेहत को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। प्रेम में साथी से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। परिवार में सदस्यों में आपसी तालमेल में दूरियां बन सकती हैं। इससे तनाव की स्थिति भी बन सकती है। हालाँकि इन सबके बावजूद स्थिति सामान्य होने में देर नहीं लगेगी। सब कुछ ठीक हो जायेगा।
स्वास्थ्य में आज शारीरिक थकान हो सकती है। बाकी सब ठीक रहेगा।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।

(Libra Horoscope) तुला राशि —

आज आपके बिजनेस / कॅरियर से संबंधित सारी योजनाओं के मामले में भाग्य प्रबल रहेगा। आपमें आत्मविश्वाश भरपूर होगा। आज आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी। पिछले लंबित कार्य पूरे होंगे। यदि वाहन प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं। समाज के प्रतिष्ठिक लोगों से मिलना होगा। लोक्रियता में वृद्धि होगी। जॉब में अधिकारीगण आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। कार्य में आपका फोकस बना हुआ है। परिवार में पैरेंट्स का सहयोग मिलेगा। घर में कोई धार्मिक या आध्यात्मिक समारोह का आयोजन किया जा सकता है। स्टूडेंट्स कॅरियर की परीक्षा में सफल होंगे। लेकिन इन सबके बीच कार्यों की अधिकता से आप परिवार में ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। आज साथी से प्रेम संबंधों में संदेह और विवाद उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में संबंधों में संतुलन बनाये रखने की लिए ततर्क -वितर्क करने से बचें। जीवनसाथी व परिवार के सदस्यों में सामंजस्य बना रहेगा।
स्वास्थ्य में माता की सेहत नरम रहने से तनाव की स्थिति बनेगी।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।

(Scorpio Horocope) वृश्चिक राशि —

आज आपके बिजनेस / कॅरियर के कार्यों में समस्या आ रही है। हालाँकि अपनी सूझबूझ से आप स्थति को अपने अनुकूल बनाने के प्रयास में कुछ सफल भी हो सकते हैं। आपमें आज आगे बढ़ने की प्रेरणा बनी रहेगी। ऐसे में अपनी कल्पना को साकार करने की कोशिश करें। विपरीत स्थिति से निपटने के लिए आपको सजग रहना होगा। जॉब में कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल है। यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो समय अच्छा और लाभकारी भी है। ट्रांसफर का योग भी बन रहा है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं ले पा रहे हैं, इसमें उन्हें बाधाएं भी आ रही हैं, ऐसे में सरस्वती देवी की उपासना करें। प्रेम में साथी से अच्छे संबंधों को बनाये रखें। एक दूसरे पर विश्वाश रखना जरूरी है। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। परिवार में अच्छा माहौल बना रहेगा।
स्वास्थ्य में पुराने लम्बे समय से चली रही बीमारी से निजात मिलेगी। फिर से ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Sagittarius Horoscope) धनु राशि —

आज आप अपने बिजनेस / कॅरियर में जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज आपकी कड़ी मेहनत की वजह से आय के नए स्रोत बनने में सफलता मिलेगी। हालाँकि बीच में बाधाओं का सामना भी करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति में मिलाजुला प्रभाव बना रह सकता है।यदि बहुत लम्बे समय से संतान सुख से वंचित हैं तो इससे बेहतर समय अब और जल्दी नहीं आने वाला जिसमे आप संतान प्राप्ति के लिए प्रयास कर सकते हैं । जॉब में कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल रहेगी। आज यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें। धन तथा कीमती सामानों को सुरक्षित रखें। कोर्ट कचहरी से सम्बंधित मामले अभी समय लग सकता है। हालाँकि किसी से कुछ विवाद की स्थिति बन सकती है। ऐसे में धैर्य व शांति से काम लें। स्थिति को नियंत्रण करने में मदद मिलेगी। स्टूडेंट्स के लिए बेहतर समय है, यदि किसी बड़ी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता की संभावना बहुत अधिक है। प्रेम में आपसी मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। ऐसे में सूझबूझ से काम लें। रिश्तों को बनाएं रखने में दूसरे की बात भी सुनें। जीवनसाथी से संबंध सामान्य रहेंगे।
स्वास्थ्य में किसी भी रोग को हल्के में न लें। आगे बढ़कर बीमारी गंभीर रूप ले सकती है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

(Capricorn Horoscope) मकर राशि —

आज आप अपना कार्य करते हुए आत्मविश्वास से भरे रहेंगें । आपके द्वारा किये प्रयासों से लाभ की प्राप्ति होगी। आय का एकअतिरिक्त स्रोत भी स्थापित कर सकते हैं। प्रॉपर्टी या वाहन में भी निवेश संभव है। हालाँकि कुछ विपरीत स्थिति भी बन सकती है। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि बढ़ेगी। लेकिन आपकी सूझबूझ से वो आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। परिवार में संतान व पारिवारिक सदस्यों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। और आप परिवार और दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। जॉब वाले अपने
कार्यस्थल पर अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से प्रसन्न होंगे। आज कुछ कारणों से परिजनों से रिश्तों में खटास आ सकती है। ऐसे में धैर्य से काम लें। स्टूडेंट्स को परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्रेम में आज साथी से रोमांटिक मूड बनेगा। आज उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास सफल होगा।
स्वास्थ्य में आज सामान्य स्थिति बनी हुई है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Aquarius Horoscope) कुम्भ राशि —

आज आप अपने बिजनेस / कॅरियर में अतिरिक्त आय का नया स्रोत बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। लेकिन इसमें थोड़ा विलम्ब हो सकता है। धन लाभ के लिए और कैरियर के लिए दिन आज अनुकूल है। आज आप वाहन व प्रॉपर्टी का लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। आज किसी से अनावश्यक तर्क – वितर्क करने से बचें। अपने कारोबार के साथ साथ घर के कार्यों में भी आप रूचि लेंगे। सामाजिक लोगों से मुलाकात होगी। किसी कार्य के प्रति जल्दबाजी न करें। संयम बनाये रखें। जॉब वालों को कार्यस्थल पर आज प्रमोशन मिल सकती है। अपने नीचे कार्य करने वालों का समर्थन
मिलेगा। आपको विभाग द्वारा पुराने एरियर के भुगतान से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज परिवार में किसी बुजुर्ग का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण हो सकता है। प्रेम में आज साथ से संबंधों में मिठास होगी। आज साथ घूमने जा सकते हैं। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य में आज किस रोग की आशंका नहीं है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।

(Pisces Horoscope) मीन राशि —

आज समय मिश्रित है। अपने बिजनेस / कॅरियर की यथस्थिति बनी रहने दें। उसमें ज्यादा प्रयोग करने से बचें। विपरीत स्थिति में बिजनेस में आय से संबंधित कार्यों में हानि हो सकती है। किसी परिजन से मुलाकात हो सकती है। पैसों के पुराने लेन – देन से झगड़े की स्थिति बन सकती है। धन लाभ भी होगा। स्थिति पर नियंत्रण में करने के लिए क्षमा भी करना पड़ जाता है। बिजनेस एवं कॅरियर में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। अत: सावधान रहें । आपको अपने भाई बहिनों से सहायता मिलेगी।हाँ आज थोड़ा बहुत धन लाभ भी होगा। किसी यात्रा में अड़चन आ सकती है। ऐसे में धैर्य बनाये रखने का समय है। हालाँकि छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। जॉब वालों को आज कार्यस्थल पर हालात में सुधार संभव है। लेकिन सहकर्मियों से कुछ विरोध की स्थिति भी बन सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं लेंगे। ऐसे में उन्हें अपने कॅरिअर के बारे में सोचना चहिये। कॅरियर के लिए पहले पढ़ाई जरूरी है।
स्वास्थ्य में आज सर्दी के रोग खांसी व जुकाम की संभावना हो सकती है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

अपनी कुंडली से संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: