Today Horoscope in hindi


आज मंगलवार 20 अगस्त 2019


(As per Moon zodiac sign)


चंद्र राशि के अनुसार
ज्योतिषाचार्य सी वर्मा

Aries Horoscope) मेष राशि–

आज समय अनुकूल होने से बिजनेस में आय के नए स्रोत बनेंगे। आय का साधन होगा। आज आपमें ऊर्जा भरपूर होगी। आपके द्वारा कड़ी मेहनत से किये कार्यों में सफलता मिलेगी। आप बिजनेस को नई ऊंचाई पर ले जायेंगे। लेकिन किसी से मिलते समय क्रोध की भावना मन में न लाएं। न ही किसी से प्रबल है। फिजूल तर्क करें। इससे हानि हो सकती है। कारोबार में प्रभावशाली लोगो से लाभकारी मुलाकात होगी। जॉब में आपको कार्यस्थल पर कार्यों में निपुणता के बावजूद अधिकारीगण असंतुष्ट रहेंगे। कार्यों में ब्यस्त रहने के कारण आप समाज से दूर हो रहे हैं। उनसे संबंध बनाएं। स्टूडेंट्स पड़े में रूचि लेंगे। लेकिन उसमें आशातीत सफलता मिलने में संदेह होगा।
प्रेम में आज साथी के समय अच्छा रहेगा। कहीं घूमने भी जा सकते हैं। लेकिन साथी की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनें। इससे हो सकता है उनका कोई बोझ दूर हो। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।
स्वास्थ्य आज आपका अच्छा रहेगा।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Taurus Horoscope) वृष राशि —

आज समय उनके लिए अनुकूल है जो समाज विज्ञानं से संबंधित कोर्स कर रहे हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। भाग्य साथ देगा। आपके लिए यही समय है जब अपने कॅरियर को आगे बढ़ाया जाये। आपमें कड़ी मेहनत और ईमानदारी से करने की इच्छा प्रबल है। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी।
बिजनेस में नया प्रस्ताव भी मिलेगा। जॉब में कार्य स्थल में आपके कार्य से अधिकारी खुश होने। स्टूडेंट्स कॅरियर से संबंधित पड़े में सफल होंगे।
आज कार्य की ब्यस्तता के कारण साथी के साथ मिलना नहीं होगा। जीवनसाथी से संबंध सामान्य रहेंगे।
स्वास्थ्य में आज आपको गलत खानपान तकलीफ सकती है। सही पौष्टिक खाना। लें
शुभ रत्न : हीरा और जरकन और ग्रह शुक्र।


(Gemini Horoscope) मिथुन राशि —

आज आपको बिजनेस में बहुत संभलकर चलना होगा। कारोबारी साथी से किसी बात पर क्रोध और तर्क करने से बचें। इससे हानि हो सकती है। आपकी कड़ी मेहनत आपको अच्छी आय की प्राप्ति कराएगी। आय के नये स्रोत बनाने के लिए आप प्रयासरत हैं। लेकिन निवेश करने में सावधानी बरतनी होगी। धैर्य से काम लें। किसी नुकसान से बचना जरूरी है। जॉब में अपने कार्यस्थल पर कार्यों में फोकस रखना जरूरी है। किसी गलती से बचें।
प्रेम में साथी की यदि कोई समस्या है तो उसे ध्यानपूर्वक समझना चहिये। यदि साथी की तलाश है तो जल्दी ही इच्छा पूरी होगी। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।
स्वास्थ्य में कार्य से सिर व शरीर में दर्द होगा। आराम करें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Cancer Horocope) कर्क राशि —

आज समय आपके लिए अनुकूल है। आप बिजनेस या कॅरियर के लिए पूरी कोशिश करेंगे। जिसमें सफलता भी मिलेगी। आपमें पूरी ऊर्जा

और जुनून होगा। बिजनेस में किसी कारोबारी ब्यक्ति या करीबी रिश्तेदार पर ज्यादा विश्वाश न करें। सावधानी बरतनी जरूरी है। प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय है। जॉब में अपने कार्यस्थल में कार्य समझदारी से करें। कोई गलती हो सकती है। प्रेम में साथी से मनमुटाव दूर करें। परिवार में भी सब ठीक नहीं है। अपने कार्यों की वजह से हुई दूरियां पास में बैठकर दूर करें। सब ठीक हो जायेगा।
स्वास्थ्य में आज सब सामान्य रहेगा।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।


(Leo Horoscope) सिंह राशि —

आज आप बिजनेस में नई योजना और आय के नए स्रोत खोलने में सफल होंगे। कारोबारी लोगों से मीटिंग्स होगी। अपनी नई योजना के लिए आप पैसों का प्रबंध करने में सफल होंगे। किसी ब्यक्ति की सलाह पर ध्यान देना बंद करें हो सकता है उसमें आपको हानि हो। जॉब वालों का समय और भाग्य उनका साथ देगा।
उनकी प्रमोशन और वेतन में वृद्धि होगी। अपनी निजी लाइफ और बिजनेस लाइफ में उचित तालमेल रखना जरूरी है। बिजनेस में पिछली असफलताओं के कारण आए तनाव से दूर होने का समय है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। कॅरियर
से संबंधित परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्रेम में नए साथी से मुलाकात आपको आगे रिश्ते में ले जाने में मददकारी होगी। परिवार में जीवनसाथी को कहीं पिकनिक मूवी जैसी मनोरंजक जगहों पर ले जाएँ। तनाव से भी मुक्ति मिलेगी।
स्वास्थ्य में आज पेट से संबंधित तकलीफ हो सकती है। उचित खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।


(Virgo Horoscope) कन्या राशि —

आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी है। ख़र्चों में कोई तंगी महसूस नहीं होगी। लेकिन कुछ कारणों से तनाव वाली स्थिति बनी हुई है। बिजनेस में आय के लिए नए स्रोत बनाने में समय लग सकता है।
उसमें सफलता मिलेगी। किसी की बातों या सलाह पर विश्वाश न करें। उसमें धोखा हो सकता है। कोई भी निर्णय सावधानी पूर्वक करें। जॉब वाले अपने कार्यस्थल पर किसी की बातों में न आएं। अपने कार्य में फोकस करें। किसी गलती से बचना जरूरी है। स्टूडेंट्स परीक्षा की शिक्षा अच्छी तरीके से कर रहे हैं। उसमें आने वाले समय में सफलता भी मिलेगी।
प्रेम में आज आपकी मुलाकात ऐसे साथी से हो सकती है, लेकिन जो आपसे प्यार जतायेगा, लेकिन जल्दी से किसी की बातों में न आयें।
स्वास्थ्य में पेट के सामान्य रोग हो सकते हैं। पौष्टिक खानपान लें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Libra Horoscope) तुला राशि —

आज समय की अनुकूलता से आपके पुराने रुके कार्य पुरे होंगे। आपकी कड़ी मेहनत का लाभकारी फल मिलेगा।बिजनेस में अच्छी आय की प्राप्ति होगी। कई दिनों से बिगड़े रिश्ते आज सुधरते नजर आएंगे। लेकिन बिजनेस में करीबी लोग आपसे सहमत नहीं होंगे। आप सोच समझकर कर निर्णय लें। किसी की बातों में न आएं। जॉब वालों को कार्यस्थल पर उनके कार्यों की वजह से प्रशंसा मिलेगी। अधिकारीगण संतुष्ट होंगे। प्रमोशन व वेतन में वृद्धि होगी। कुछ लोग आपसे पैसे कर्ज के रूप में मांग सकते हैं, उसमें सावधानी बरतने का समय है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
प्रेम में आज प्यार के मामले में रोमांस से भरपूर होंगे। साथी से मुलाकात में रोमांचित महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। उनसे संबंध मधुर होंगे।
स्वास्थ्य समन्धित सामान्य रोग होंगे। खानपान पर ध्यान देना जरूरी है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Scorpio Horoscope) वृश्चिक राशि —

आज समय आपके अनुकूल है। बिजनेस में नए आय के स्रोत खुलेंगे। धन लाभ होगा। आज समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात हो सकती है। जिम्मेदारी बढ़ेगी। नजदीकी लोग आपकी और आशा भरी
नजर से देखेंगे। आपको उनके प्रति ईमानदारी से प्रयास करने में प्रसन्नता भी होगी। जॉब वालों का दिन अच्छा रहेगा, लेकिन उनकी ट्रांसफर हो सकती है, जो लाभकारी होगी। स्टूडेंट्स के लिए समय अनुकूल है, उनको मेहनत का फल मिलेगा, परीक्षा में सफलता मिलेगी। आगे कॅरियर में सफलता मिलेगी।
प्रेम में अविवाहित होने पर विवाह के लिए साथी की तलाश पूरी होगी। परिवार में जीवनसाथी व बच्चों से संबंध मधुर बने रहेंगे।
स्वास्थ्य में किसी पुराने रोग का निदान होगा।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Sagittarious Horoscope) धनु राशि —

आज बिजनेस के कार्यों में योजना बनाने में कड़ी मेहनत करेंगे। किसी कारोबारी ब्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जो लाभकारी होंगे। किसी प्रॉपर्टी की डील करना चाह रहें हैं तो डाक्यूमेंट्स के मामले में सतर्कता बरतें। घर में बुजुर्गों की सहायता मिलेगी। जॉब वालों के लिए आज पुरानी रुकी हुई प्रमोशन मिल सकती है। लेकिन सहकर्मी से तर्क करने में सतर्कता बरतनी जरूरी है। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। कॅरियर से संबंधित उनकी इच्छाएं पूरी होंगी।
प्रेम में साथी से रिश्तों में खुलकर बात करें। गलतफहमी दूर होने में मदद मिलेगी। जीवन साथी व बच्चों से प्यार करने वाले हैं। बच्चे भी आपको प्यार करते हैं।
स्वास्थ्य में खानेपीने पर ध्यान देना जरूरी है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।


(Capricorn Horoscope) मकर राशि —

आज आपको अपने पिछले नुकसान की भरपाई करने का समय है। किसी नजदीकी से दिल की बात करने में बुराई नहीं है। असमंजस की स्थिति से बाहर निकलने का प्रयास करें। कॅरियर को आगे बढ़ाने के लिए नया सीखने कोशिश करें। कार्यस्थल पर खर्चों को कम करने का प्रयास करना जरूरी है। इससे पैसों की बचत होगी। हालाँकि मन में तनाव की स्थिति होने से आप कार्य में ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में अपनी भावुकता पर नियंत्रण में रखें। जॉब वालों का समय अच्छा है। उनकी प्रमोशन की इच्छा जल्दी पूरी होने वाली है। लेकिन उन्हें किसी तरह की जल्दीबाजी से बचना होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
प्रेम में साथी से तनाव की स्थिति बनेगी। परिवार में जीवनसाथी संबंध मधुर मने रहेंगे।
स्वास्थ्य में शरीर में कोई रोग होने की संभावना है। अच्छे डॉक्टर की सलाह लें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Acquarius Horoscope) कुम्भ राशि —

आज समय आपके लिए अनुकूल है। आर्थिक स्थिति मजबूत है। आपकी कड़ी मेहनत से लंबित योजना पूरी होगी। जिसे अपनी क्षमता और कौशल से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। किसी कारोबारी ब्यक्ति
से मुलाकात आपको आगे बढ़ने में सहायक होगी। अपने भविष्य के लिए आपको सेविंग पर फोकस करना चहिये। आपका समाजिक दायरा बढ़ सकता है। मन में प्रसन्नता होगी। परिवार में माहौल खुशनुमा है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। प्रतियोगिता की परीक्षा में सफल होंगे। जॉब वालों को कार्यस्थल पर सहकर्मी सहायक होंगे। अधिकारीगण संतुष्ट होंगे।
प्रेम में आज नए साथी से मुलाकात हो सकती है। जो आगे जाकर आपके साथ रिश्ते में बंध सकता है। अविवाहित हैं तो विवाह के लिए खोज पूरी होगी। कार्य सम्पन्न होगा।
स्वास्थ्य में आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुराने रोग से मुक्ति होगी।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Pisces Horoscope) मीन राशि —

आज आपको अपने बिजनेस में ईमानदारी से कार्य करते रहने की जरूरत है। अपनी अतिरिक्त आय के लिए नए स्रोत बनाएं। इससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आप कड़ी मेहनत करने वाले हैं। आपको कॅरियर में जल्दी आगे बढ़ने का चांस मिलेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय अच्छा है। स्टूडेंट्स कॅरियर्स की परीक्षा में ध्यान दें व पूरी तरह उसमें फोकस रखें। इसमें उन्हें सफलता मिलेगी। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मी सहायक होंगे। कार्यों की अधिकता से तनाव होगा।

प्रेम में साथी से दुरी बनी हुई है। परिवार में सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाये रखें। तनाव से मुक्ति मिलेगी। स्वास्थ्य में पुराने रोग से यदि जूझ रहे हैं तो उससे मुक्ति मिलेगी।
शुभ रत्न : पुखराज और वृहस्पति।

अपनी कुंडली से संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: