Today horoscope in hindi


आज सोमवार 19 अगस्त 2019

(As per Moon horoscope)
चंद्र राशि के अनुसार
ज्योतिषाचार्य सी वर्मा

(Aries horoscope) मेष राशि —

आज समय आपके पक्ष में है। बिजनेस में आप अच्छी पोजीशन पर हो। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। शत्रु आपके ऊपर हावी होने कर प्रयास करेंगे। हालाँकि आप कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन आपको भ्रमित कर सकता है। जॉब वालों की भी स्थिति प्रभावशाली बनेगी। आपको वेतन में वृद्धि के अलावा प्रमोशन मिलने जा रहा है। सहयोगी आपके कार्य से संतुष्ट व आपकी सराहना करेंगे। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवनशैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगे। बच्चे आपको व्यस्त और खुश रखेंगे। प्रेम के मामले में आपकी साथी से मुलाकात आपको रोमांचित करेगी। हालाँकि जीवनसाथी से कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है। स्टूडेंट्स के लिए यह समय पढ़ाई के लिए अनुकूल है। उनका सही दृष्टिकोण उन्हें सफलता और प्रशंसा देगा।
स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी नरम रहेगा।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Taurus horoscope) वृष राशि —

बिजनेस में आपका समय अनुकूल होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलेगी। आय के नये स्रोत खुलेंगे। आप ऐसे ही मेहनत करते रहें। जॉब वालों को कार्यस्थल पर सहकर्मी प्रशंसा करेंगे। अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे। परिवारिक जीवन में खुशी और सद्भाव कायम रहेगा। हालाँकि आपको वाहन व कानूनी विवाद से सावधानी की जरूरत है। कभी -कभी आप आय के मामले में धीमी गति होने से चिंतित भी रह सकते हैं। स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई और परीक्षा को लेकर तनाव में हैं, वे किसी से तर्क -वितर्क न करें।

प्रेम के मामले में आप रोमांस के मामले में अब खुलकर सामने आ रहे हैं। जिसमें प्यार और रोमांस के अलावा भावुकता समाने आएगी। अविवाहित होने पर विवाह का रास्ता खुलेगा।
स्वास्थ्य में आँखों में तकलीफ हो सकती है। अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Gemini horoscope) मिथुन राशि —

इस समय बिजनेस में के लिए समय अनुकूल होने से कारोबारी बेहतर पोजीशन में होंगे। यह समय कला, वित्त, मीडिया, संगीत, प्रिंटिंग व यात्रा से जुड़े लोगों के बहुत अच्छा रहेगा। आय के लिए नये स्रोत खुलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पार्टनरशिप में लाभ होगा। कहीं पिकनिक मनाने के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। वाहन, आभूषण की खरीदारी होगी। जॉब वालों को कार्यस्थल में सहकर्मियों से
मदद मिलेगी। लेकिन पैसों के लेन -देन में सजग रहने की आवश्यकता है। जॉब में कार्यस्थल पर आप साथियों के साथ एन्जॉय करेंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई के साथ-साथ मस्ती करते नजर आएंगे।
प्रेम के मामले में आप साथी के साथ दूर एन्जॉय करने यात्रा पर जा सकते हैं। लेकिन कोई विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकता है। सतर्क रहें। ड्राइविंग करने बचें ठीक रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज आपके संबंध बेहत बनेंगे।
स्वास्थ्य में आज कमरदर्द, बुखार आँखों में परेशानी होगी।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Cancer horoscope) कर्क राशि —

आज आप बिजनेस में वित्तीय लेन-देन में सजग रहें। किसी आर्थिक नुकसान से बचें। लेकिन आय के मामले में आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। जॉब वालों का समय कार्यस्थल पर सहकर्मियों के बीच अनुकूल रहेगा। अधिकारीगण आपके कार्य से संतष्ट रहेंगे। कहीं से अचानक धन लाभ या गिफ्ट मिल
सकता है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगी। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवार में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी अचानक परेशानी हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए यह समय पढ़ाई के लिए अनुकूल है। और वो कर भी रहे हैं। हाँ मित्रों से दोस्ती में खटास आ सकती है। उससे बचने का प्रयास करना होगा।
प्रेम के मामले में यदि आपका कोई साथी है , तो उसे अपने दिल की बात बताने में आज संकोच न करें। जीवन साथी के साथ आज घूमने जा सकते हैं।
स्वास्थ्य के मामले में आज पेट से संबंधित समस्या हो सकती है।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।


(Leo horoscope) सिंह राशि —

समय अनुकूल होने से आज बिजनेस में नए प्रोजेक्ट नए की शुरुआत हो सकती है, या एक नई डील को फाइनल रूप दिया जा सकता है। आय के नए स्रोत बनेंगे। भविष्य में यह आपके लिए अत्यधिक लाभकारी होने वाला होगा। धनलाभ होगा। जॉब में आज आपसे कार्यस्थल में अधिकारीगण और सहकर्मी खुश रह सकते हैं। वे आपकी प्रंशसा कर सकते हैं। आपकी वेतन में वृद्धि और प्रमोशन हो सकती है। कुल मिलाकर सब कुछ आपके पक्ष में है। लेकिन आपको अपने क्रोध को नियंत्रण में रखना होगा। किसी से विवाद की स्थिति से बचें। लेकिन सम्पत्ति के कार्यों से बचें। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। प्रॉपर्टी की लेन – देन में सतर्क रहना जरूरी है। प्रेम के मामले में महिलाओं को चहिये कि वे अपनी वाणी पर
नियंत्रण रखें। रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य में आज छाती, पेट और आँखों में तकलीफ हो सकती है। ऐसे में सावधानी बरतें।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।


(Virgo horoscope) कन्या राशि —

आज कार्यस्थल पर आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के बेहतर अवसर होंगे, जो आपको सफलता की उच्चाईयों तक पहुंचाएंगे। आपके सीनियर्स का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। आप किसी धार्मिक, सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। जॉब के मामले में आज समय उतार चढ़ाव का रहने वाला है। कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आज कुछ अच्छे कार्यों में आप निवेश करेंगे। लेकिन कर्ज लेने से बचना होगा। हालाँकि बिजनेस में भी हालात पर नियंत्रण के लिए अपने कस्टूमर्स से संवाद कायम करें। उचित रहेगा। धनलाभ भी होगा। आर्थिक स्थिति सधुरेगी। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। आप किसी दूर स्थान की लंबी यात्रा हो सकती है जो बहुत फलदायी रहेगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। म्युचुअल फंड व बैंकिंग लेन – देन में भी फायदा होगा।
प्रेम के मामले में आपका संदिग्ध ब्यवहार आपके वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल मचा सकता है। ऐसे में आप जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता लाएं। बच्चे आपको बहुत प्यार और देखभाल करेंगे।
स्वास्थ्य के मामले में मांसपेशियों में खिंचाव व जोड़ों में दर्द होगा। सावधानी बरतें।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Libra horoscope) तुला राशि —

चिंतित रहना पड़ेगा। आज बिजनेस में आपको धनऐसे में व कार्यों के प्रति चिंतित रहना पड़ेगा। ऐसे में धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए। बिजनेस के मामले में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग
किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते है। परिवार को अच्छी लाइफ स्टाइल देने के लिए वाहन खरीद सकते हैं। बिजनेस में अपने पार्टनर से डाक्यूमेंट्स के मामलें में सजग रहना जरूरी है। सोच- समझकर साइन करें। परिवार में घर का डेकोरेशन का समान और
आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं। जॉब में स्थिति आपके लिए सामान्य है। कई दिनों से आपकी यात्रा जो आप करने वाले थे, वो आज भी किसी कारण से आप निरस्त कर सकते हैं। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
प्रेम के मामले में नए साथी से मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन सतर्क रहने की आवश्यकता है।
स्वास्थ्य के मामले में सर्दी के रोगों से बचें।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Scorpio horoscope) वृश्चिक राशि —

आज समय की अनुकूलता से आपका बिजनेस अच्छी प्रगति करेगा। आय के नए स्रोत खुलेंगे। आर्थिक लाभ होगा। आपको सामाजिक पहचान मिलेगी। जिसकी वजह से कारोबार में लाभ मिलेगा। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आशा
के अनरूप कार्य बनेंगे। लेकिन आपको क़र्ज़ लेने से बचना होगा। किसी से तर्क-वितर्क से बचें। आपका सख्त लहजा हानि पहुंचा सकता है। जॉब वालों को आज अपने अधिकारीगण व सहकर्मियों का साथ मिलेगा। माहौल खुशनुमा होगा।
प्रेम के मामलों में आज आप साथी के साथ रोमांस करने घूमने जा सकते हैं। परिवार में जीवनसाथी से मधुरता बनेगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
स्वास्थ्य के मामले में आज सुस्ती छै रहेगी। हाँ एन्जॉय करने के लिए सफर के लिए जाएँ। सुस्ती भी दूर होगी।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Sagittarius horoscope) धनु राशि —

आज का दिन शुभ परिणामदायक रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। आज बिजनेस में आय का नया स्रोत खुलेगा। नए लोगो से सम्पर्क स्थापित होंगे। कारोबारी यात्रा में जा सकते हैं। जो लाभकारी होगी। कोर्ट में लंबित कोई संपत्ति संबंधी मामला आपके पक्ष में जाएगा।कोई पुराना रुका हुआ कार्य आज पूरा होगा। उससे राहत मिलेगी। जॉब में कार्यस्थल पर कार्यों में सफलता मिलेगी। अधिकारीगण संतुष्ट होंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। उनका दिन सफलतावाला है। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से
नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। घरेलू माहौल अच्छा रहेगा। आज यात्रा में ड्राइविंग से बचें। प्रेम के मामले में नये साथी से मुलाकात होगी, जो आपको नए रिश्ते में ले जा सकती है। यदि अविवाहित हैं तो इस वर्ष विवाह होने जा रहा है। जीवनसाथी से संबंधों में प्रगाढ़ता बनेगी।
स्वास्थ्य के मामले में अति संवेदनशीलता से मानसिक रूप से कमजोर कर सकती है। अतः योगा करें।


(Capricorn horoscope) मकर राशि —

आज आर्थिक रूप से दिन अत्यधिक शुभ है और आप काफी प्रगति भी करेंगे। आय में वृद्धि के लिए स्थिति विकसित होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है, तो कोशिश जारी रखें , जल्दी ही उसमें सफलता मिल सकती है। शेयर में निवेश करने में सावधानी जरूरी है। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक लाभ होने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। आज पत्नी व बच्चों पर खर्चा हो सकता है। स्टूडेंट्स यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें है तो उसके परिणाम आपके दिल को खुशी प्रदान करेंगे।
प्रेम के मामले में अपने जीवनसाथी से प्यार में प्रसन्न रहेंगे। उनके साथ घूमने जा सकते हैं। हो सकता है आज क्रोध की अवस्था में जीवनसाथी से राहत मिल सकती है। बच्चों से लगाव होगा।
स्वास्थ्य के मामले में आपको अतिरिक्त खानेपीने की आदतों से परहेज की जरूरत है। गलत लाइफ स्टाइल की आदतों से बचें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Aquarius horoscope) कुम्भ राशि —

आज का दिन लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आप शुभचिंतकों और मित्रों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। यह समय अपने बिजनेस के विस्तार करने के लिए सही है। इसमें धन लाभ होगा। परिवार में भाई- बहनों
व परिजनों का साथ मिलेगा। पारिवारिक मुद्दे सुलझाने के लिए भी समय सही है। जॉब में कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। बिजनेस के कुछ कार्यों के लिए सावधानी की जरूरत है। आज आपकी रूचि संगीत, कविता, गायन आदि कलाओं में रुचि होगी।
यदि अचल सम्पत्ति के मामले सामने आ रहे हैं तो उसमें सतर्क रहें। आज धार्मिक यात्रा के लिए जा सकते हैं। हो सकता है बिजनेस के लिए विदेश यात्रा के लिए जाना पड़े। स्टूडेंट्स के लिए यह अच्छा समय है, और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें।
प्रेम के मामले में साथी के साथ यदि लिव- इन में रह रहे हैं, तो उसमें आप असंतुष्ट रहेंगे। यदि विवाह के लिए साथी की तलाश में हैं, तो इस वर्ष वो इच्छा भी पूरी होगी।
स्वास्थ्य में पेट संबंधित समस्या सामने आएगी। अपने खानपान में सुधार करें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Pisces horoscope) मीन राशि —

आज मजबूत आत्मविश्वाश की वजह से बिजनेस में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। परिवार और आर्थिक मामलों में पर ध्यान देंगे। वैसे भी ये फैसले लेने के लिए यह बहुत अच्छा वक़्त है। परिवार में बुजुर्गों का साथ मिलेगा। जॉब वालों को अपने कार्यस्थल पर अधिकारियों व सहकर्मियों से आपके अच्छे कार्यों की वजह से प्रशंसा मिलेगी। किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में सतर्कता बरतनी होगी। आज आपके बिजनेस में सरकारी अड़चन भी आ सकती है। इसीलिए पैसों के लेन – देन
में सावधानी बरतें। आज जीवनसाथी की ख़राब सेहत की वजह से घर में ख़ुशियों की कमी भी आएगी। स्वभाव चिड़चिड़ा होगा। ऐसे समय में आपको शांत और संयम रखने की ज़रूरत है। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। आपके बच्चे आपका ध्यान रखेंगे।
स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
प्रेम के मामले में आज का दिन यदि जीवन साथी के चुनने का है और ऐसे में आप दिखावे की बजाय उसके गुणों को प्राथमिकता दें। जल्दीबाजी में किया गया गलत फैंसला जिंदगीभर दुःख देता है।
स्वास्थ्य में छाती व पेट के रोग हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त मानसिक व शारीरिक कमजोरी हो सकती है। ऐसे में डॉक्टर से परामर्श करें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

यदि आप अपनी कुंडली से संबंधित समस्या के लिए परामर्श करना चाहते हैं तो सम्पर्क कर सकते हैं। (9115677164)

Advertisements
%d bloggers like this: