Today horoscope in hindi


आज रविवार 18 अगस्त 2019
(As per Moon horoscope)
चंद्र राशि के अनुसार

ज्योतिषाचार्य सी वर्मा

(Aries horoscope) मेष राशि– आज समय मिश्रित है,आप में से कुछ लोगों को आपके बिजनेस या किसी करीबी सहयोगी से समस्या से सामना करना पड़ सकता है। किसी टकराव से बचने की कोशिश करें। सम्भव हो तो अपनी तरफ से सामने वाले को समझाने की कोशिश करें। बिजनेस से संबंधित यात्रा लाभकारी नहीं रह सकती हैं। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नये बिजनेस या योजनाओं और को शुरूकरने के लिए भी दिन ज्यादा सही नहीं है। अनावश्यक खर्चों से बचना चहिये। कला से संबंधित लोगो के लिए समय अच्छा है। उनको नया अवसर, प्रसिद्धि व लाभ प्राप्त होंगे। ये लोग मित्रों से सहयोग प्राप्त करेंगे। नई ऊर्जा से आगे बढ़ेंगे।
प्रेम में अपने साथी से मनमुटाव या संबंध टूट सकता है। और आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। यह कुछ भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है जीवनसाथी या संतान के कुछ स्वास्थ्य के लिए चिंता हो सकती है।
सेहत में स्वास्थ्य के अलावा किसी दुर्घटना से बचना होगा। गलत खानपान से बचें।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Taurus horoscope) वृष राशि — आज समय अनुकूल है। बिजनेस में नये अवसर मिलेंगे, जो लाभकारी होंगे। आज आप बिजनेस में निवेश भी कर सकते हैं। इसके लाभकारी परिणाम मिलेंगे। लेकिन निवेश से पहले सावधानी बरतनी जरूरी भी है। अपने कार्यस्थल में किसी से तकरार से बचें। जॉब वाले आज अपने अच्छे कार्यों की वजह से सफल होंगे। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। नए स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि नहीं लेंगे। ऐसे में सरस्वती देवी की उपासना करनी चहिये।
प्रेम में नये साथी के साथ रोमांटिक रिश्ते बनेंगे।
स्वास्थ्य आज अच्छा नहीं रहेगा। पेट या जोड़ों में दर्द हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना होगा।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Gemini horoscope) मिथुन राशि — आज आपको बहुत सावधान और सतर्क रहना पड़ेगा। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद अथवा कोर्ट में विवाद होने की संभावना आपको चिंतित कर सकती है। ऐसे में स्थिति से निपटने के लिए कोई उचित उपाय खोजना सही होगा। पारिवारिक माहौल में आज आपको शांत रहने की भी जरूरत है। बिजनेस या आर्थिक पक्ष में भी समय अनुकूल नहीं है। शेयर बाजार में ट्रेडिंग से बचें। धैर्य और एकाग्रता बनाये रखनी होगी। परिवार में अनावश्यक खर्चे होंगे। कोई लम्बी यात्रा करनी पड़ सकती है। अत: सावधानी रखिए। मन अशांत रहेगा। जॉब वाले भी कार्यस्थल पर अपने गलत कार्यों से तनाव में रह सकते हैं।
प्यार में साथी से रिश्ता कायम रह सकता है।
सेहत आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, और विपरीत परिस्थितियों में फंस सकते हैं।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Cencer horoscope) कर्क राशि — आप आज अपने आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में जुटेंगे जो सकारात्मक व लाभकारी स्थिति को जन्म देगा। बिजनेस में अतिरिक्त योजना में जुड़ेंगे। आय में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। समय की ब्यस्तता के कारण समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं।
यदि आप जॉब के लिए किसी परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं तो अपनी एकाग्रता बनाये रखें। परिवार में आशा के विपरीत पिता से सहयोग नहीं मिलेगा। शेयर बाजार में निवेश करने में सफल होंगे। हाँ कुछ समस्याओं में क़ानूनी विवाद में कामयाबी मिलेगी।
प्यार में नए साथी से मुलाकात होने पर घूमने जा सकते हैं। अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।
सेहत में स्वास्थ्य ढीला रहेगा। घर में माता के स्वास्थ्य के प्रति भी चिंतित रहेंगे।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।


(Leo horoscope) सिंह राशि — आज समय की अनुकूलता से बिजनेस में आप बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे और एक उच्च सामाजिक मुकाम हासिल करने में कामयाब होंगे। नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं, उसमें बड़ा प्रस्ताव हासिल करने में भी सफल होंगे। आज आपके लिए उचित होगा किसी परिस्थिति में गुस्से को नियंत्रण में करने की आवश्यकता होगी। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। स्टूडेंट्स की पढ़ाई में अतिरिक्त विषयों में भी रूचि बनेगी।
प्रेम में आज किसी नये साथी की और आकर्षित हो सकते हैं। उनके साथ अच्छा एन्जॉय करेंगे।
सेहत में आज आँखों व कमर में तकलीफ से जूझना होगा। काम की अधिकता से थकान भी महसूस करेंगे।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।


(Virgo horoscope) कन्या राशि — आज बिजनेस में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। आय के नये स्रोत बनाने में सफल होंगे।लेकिन इसमें कड़ी मेहनत की जरूरत भी है। अतः आलस्य छोड़ना होगा। आज कुछ नई योजना में प्रॉपर्टी की खरीदारी भी करेंगे। आपके लिए यह बात सर्वोपरि है किसी से संबंध न बिगड़े। मिलजुल कर रहना पसंद
करते हैं। इसके लिए चाहे किसी भी तरह की बलिदानी भी क्यों न देनी पड़े। कार्य की अधिकता से परिवार में बुजुर्गों को देखभाल में समय नहीं दे पाएंगे। जॉब में कार्यों की अधिकता के कारण थकान महसूस करेंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में अच्छी रूचि लेंगे। और उसमें सफलता भी मिलेगी।
प्रेम में यदि कई दिनों से साथी की तलाश में थे, तो हो सकता है आपकी यह इच्छा भी आज पूरी हो सकती है। जीवनसाथी से प्यार में प्रगाढ़ता बनेगी।
सेहत में आज आलस्य भरा दिन रह सकता है। बाकि स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


(Libra horoscope) तुला राशि — आज आपके लिए समय अनुकूल है। पिछले कई दिनों से बिजनेस की रुकी योजना शुरू होंगी। आय के नए साधन मिलेंगे। हालाँकि नई जोजना में निवेश करने में सावधानी बरतनी होगी। नए कारोबारी साथी के प्रति सतर्क रहना होगा। फिर भी धन लाभ की स्थिति बनेगी। जॉब के लिए एग्जाम दिए
हुए थे, उनके लिए आने वाले समय में सफलता हाथ लगने वाली है। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आनंदमय माहौल बनेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि से नई मंजिल की और अग्रसर होंगे।
प्रेम में रोमांटिक मूड में रहने के कारण आप किसी की और आकर्षित होने में कामयाब होंगे। प्यार भी परवान चढ़ता नजर आ रहा है।
सेहत में आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हाँ जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे।
शुभ रत्न : हीरा और जरकन और ग्रह शुक्र।


(Scorpio horoscope) वृश्चिक राशि — आपके लिए अनुकूल है। बिजनेस में नई योजना शुरू होंगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। धन लाभ होगा। आर्थिक स्थिति में सुधर होगा। कार्यस्थल में सहयोगियों से मदद मिलेगी। अपनी
बुद्धि व कौशल से सबको अपनी और आकर्षित करने में सफलता मिलेगी। जॉब में अपने अच्छे कार्य और प्रतिभा से अधिकारीयों को खुश करेंगे। सीनियर्स से सहयोग मिलेगा। परिवार में शुभ समारोह भी आयोजित होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में ध्यान लगाएं। यह समय उनके लिए महत्वपूर्ण है। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा ।
प्रेम में आपको नया साथी मिल सकता है। आपकी पुरानी तलाश आज पूरी होगी। आपके आकर्षित ब्यक्तित्व की और कोई भी आकर्षित हो सकता है। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा।
सेहत में आज कमर और हार्ट से संबंधित रोगों से सावधानी रखें। आँखों में इंफैक्शन हो सकता है।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Sagittarious horoscope) धनु राशि — आज बिजनेस में उन्नति का फायदा उठाने और तलाशने के लिए अनुकूल समय है। नई योजनाएँ बनने में सफलता मिलेगी। उसमें अपनी प्रतिभा और कौशल से आगे बड़े। किसी भी नई चीज को सीखने की आपकी जिज्ञासु आपको बिजनेस में सफलता के चरम पर ले जाएगी। लेकिन धन के मामले में जल्दबाजी न करें। धैर्य बनाएं रखें। विदेशी या ब्यापारिक यात्रा सफल रहेगी। जॉब वालों को सहयोगियों से सहयोग मिलेगा। अधिकारी संतुष्ट होंगे। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। उच्च परीक्षा में सफलता कदम चूमेगी।
प्रेम में आज कुछ परिजन आपके लिए नया साथी खोजकर ला सकते हैं। आपकी पुरानी इच्छा पूरी होगी।

सेहत में मानसिक तनाव से बचना होगा।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।


(Capricorn horoscope) मकर राशि — आज आपको जीवन में नए सुनहरी अवसर मिलने वाले हैं। जिनका उपयोग आप अपने लाभ के लिए कर सकते हैं। किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देने के भी जरूरत है,आप उससे अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथियों से विचारों का आदान-प्रदान भी आपको बहुत लाभ दिलाने में सहायक होगा। बिजनेस यात्रा आपके लिए लाभप्रद होगी। परिवार में पिता से सलाह के कारण धन लाभ होगा। यदि कोई प्रॉपर्टी आदि खरीदना चाहते हैं तो अभी रुकना सही होगा। आय के नये स्रोत बनेंगे। पार्टनरशिप में भी फायदा होगा। जॉब में आपके कार्य से प्रसन्न होंगे। कार्यस्थल में सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि के कारण सफल होंगे।
प्रेम में आज आपकी साथी की तलाश आपके पैरेंट्स द्वारा पूरी होगी।
सेहत में स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। वैसे भी राहु का गोचर बना हुआ है। आपकी माँ का स्वास्थ्य भी चिंता का कारण हो सकता है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Acquarius horoscope) कुम्भ राशि — आज बिजनेस के क्षेत्र में प्रगति के लिए अधिकारियों के साथ होने वाले टकराव से बचना जरूरी है। इससे आपको अच्छी सफलता मिलेगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। धन लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।
कारोबारी यात्रा से आपको लाभ होगा। अपने सहयोगियों की असहमति से बचना भी जरूरी है। आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। ज्यादा फिजूलखर्ची से आपका बजट बिगड़ सकता है। अतः सावधान रहना चहिये। जॉब में आपके सहकर्मी करेंगे। ऑफिस का माहौल खुशनुमा होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
प्रेम में नए साथी से मुलाकात आपको रिश्ते में काफी आगे ले जाएगी। आपका मूड रोमांटिक होगा।
सेहत में सूजन,सिरदर्द अथवा आंखों से सम्बंधित शिकायत होने की संभावना है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Pisces horoscope) मीन राशि — आज आपके पुराने पेचीदा मसले सुलझते नजर आ रहें। किसी बिजनेस पार्टनर के साथ नई योजना को आगे बढ़ाने में अच्छी डील होने वाली है। आय के नए स्रोत बनने वाले हैं। लेकिन कहीं बिजनेस में निवेश करने से पहले सावधानी बरतनी जरूरी भी है। जल्दी से किसी पर भरोसा न करें। जॉब वालों को कार्यस्थल में सहकर्मी सहायक होंगे।
प्रेम में आज आप किसी नए साथी के साथ रिश्ते में आगे बढ़ सकते हैं। समय न मिलने पर भी आप किसी भी तरह घूमने जाएँ। उससे आपको फायदा होगा।
सेहत के मामले में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

आप कुंडली की किसी भी समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9888361394)

Advertisements
%d bloggers like this: