Today horoscope in hindi


आज शुक्रवार 16 अगस्त 2019
चंद्र राशि के अनुसार

ज्योतिषाचार्य सी वर्मा

(Aries horoscope) मेष राशि — आज बिजनेस वाले भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बना सकते हैं। आप में से कुछ पार्टनरशिप से बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने संपर्कों को बढ़ाएंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगे। समाज में मान बढ़ेगा। आर्थिक रूप से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होना तय है,और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। आज पुराने मित्र से मुलाकात होने का संयोग है।
जॉब में प्रमोशन मिलेगा। कार्यों में बेहतरी आएगी। घर में अच्छा माहौल रहेगा। घर में शादी, जन्म या धार्मिक समारोह जैसे कार्यक्रम आयोजित होगा।
प्रेम में किसी पुराने साथी से मुलाकात होगी, व उससे लाभ भी होगा।
सेहत में आंख और कमर में दर्द से तकलीफ की समस्याएं होंगी।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Taurus horoscope) वृष राशि — आज बिजनेस में कुछ अलग सा होने वाला है, जिससे स्थिति भ्रामक होगी। आप इस तरफ ज्यादा ध्यान न दें। बाद में सब कुछ ठीक होने वाला है। लेकिन जल्दी में निवेश करने से बचना होगा। आज घर की सजावट में खर्चा होगा। गतिशील ऊर्जा और सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे। आज कार्यों में सर्वश्रेष्ठता बनेगी। कार्यों की वजह से दिन भर व्यस्तता रहेगी। आय बढ़ाने के साधन उपलब्ध होंगे। किसी बड़े आदमी से सम्पर्क स्थापित करने से लाभ प्राप्त होगा। जॉब में सहयोगियों से अपने कार्यों द्वारा बेहतरी महसूस करेंगे। आप अपने संचार कौशल और आत्मविश्वास से लोगों पर विजय प्राप्त करेंगे।आर्थिक रूप से सुरक्षित होंगे। प्रेम में किसी सहकर्मी से जज्बाती होंगे। रिश्ते में आगे बढ़ने में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से संबंध मजबूत होंगे।
सेहत में कार्यों की व्यस्तता के कारण थकान व सुस्ती आएगी।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Gemini horoscope) मिथुन राशि — आज समय आपके लिए मिश्रित होने वाला है। आपको कड़ी मेहनत से आगे बढ़ने का सुनहरी अवसर मिलेगा। सहकर्मी आपको आगे बढ़ने से रोकेंगे। लेकिन आपको उसमें सफलता मिलेगी।
बिजनेस में यात्रा का योग बन रहा है। आर्थिक अथिति मजबूत होगी। लेकिन इसके बावजूद ज्यादा खर्च होने के कारण तनाव की स्थिति भी बनती नजर आ रही है। महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना लाभप्रद होगा। और प्रस्ताव हाथ में आएंगे। ध्यान रहे कुछ लोग आपकी दयालुता से गलत लाभ लेने की कोशिश करेंगे। ब्यवहार में ज्यादा दयालु भी होना
उचित नहीं है। स्टूडेंट्स की पढ़ाई में रूचि में अड़चन आएगी। ध्यान न भटकने दें। ये समय अपने सुनहरे भविष्य के लिए निवेश करने का है।
प्रेम में कार्यस्थल में किसी अजनबी के लिए आप आकर्षक के केंद्र बनेंगे। जीवन साथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा।
सेहत में स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Cancer horoscope) कर्क राशि — आज आप अपनी योजना के जरिये आगे बढ़ने में सफल होंगे। समाज में के
लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। बिजनेस में सभी कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। धन लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलेगी। लेकिन सहयोगियों द्वारा आपकी पीठ के पीछे आपके खिलाफ षड्यंत्र करना आपको अच्छा नहीं लगेगा। ऐसे में आप धैर्य और शांति से काम लें। जॉब में कार्यस्थल पर सहयोगी आपसे असहयोग करेंगे। आप अपने कार्य में ध्यान दें। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। उनमें कुछ नया सीखने की ललक रहेगी।
प्रेम में किसी पुराने साथी से मुलाकात से आप प्रसन्न होंगे। उससे रिश्ते में आगे बढ़ने में सफल होंगे। सेहत में अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। सेहत के आगे कुछ नहीं है।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।


(Leo horoscope) सिंह राशि — आज समय आपके लिए मिश्रित होने वाला है। बिजनेस में नए सम्पर्क बनाने में सफल होंगे।
कुछ नए सरकारी प्रस्ताव मिलेंगे। उसमें लाभ होगा। लेकिन कोई आदमी आपके और मित्रों के बीच में गलतफहमी बनाने का प्रयास करेगा, आप उस पर क्रोधित होने के बजाय शांति से काम लें। बिजनेस के कार्य क्षेत्र में सफल व उत्साहित रहेंगे। मान – सम्मान में वृद्धि होगी। अपने अनुभव और कौशल से आय की वृद्धि होगी। संतान से ख़ुशी व संतुष्टि रहेगी। जॉब के कार्यस्थल में भी अशांति रहने वाली है। लेकिन किसी के प्रति खटास रहने से संबंध न बिगड़ने दें। मन में पार्टनर से किसी बात पर अशांति रहेगी। शायद किसी बात पर समझौता भी करना पड़े। प्रेम में अपने साथी से रिश्ते को बढ़ाने के लिए शादी करने का मन बना सकते हैं। ये आपके भविष्य के लिए अच्छा होने वाला है। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध सामान्य रहने वाले हैं।
सेहत में अपने स्वास्थ्य की और ध्यान देने की जरूरत है। सुबह की सैर या जिम जा सकते हैं।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।


(Virgo horoscope) कन्या राशि — आज बिजनेस में समय आपके मिश्रित है। धन लाभ के साथ आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पार्टनरशिप में कारोबार में वृद्धि तो होगी, लेकिन फायदेमंद ज्यादा नहीं होगी। जॉब वालों के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। किसी बाहरी ब्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहने की जरूरत है। परिजनों से विरोध का सामना करना पड़ेगा। किसी बात को लेकर परेशानी की स्थिति बनेगी। आसपास के लोगों से कोई उम्मीद न रखें। लेकिन इस बीच कोई पुराना कारोबारी मुद्दा हल होने वाला है। संचारी बनें और खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि से ध्यान भटकायेंगे। यह समय पढ़ाई में ध्यान लगाने का है। सरस्वती देवी की पूजा करें।
प्रेम में आज आप अपने साथी को मुलाकात के लिए अपने पैरेंट्स से मिलवा सकते हैं। जीवनसाथी से संबंध सामान्य रहेंगे।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Libra horoscope) तुला राशि — आज समय अनुकूल होने से बिजनेस में आपके पास किसी प्रोजेक्ट के लिए योजना तो है, लेकिन उसके लिए पर्याप्त धन नहीं है, ऐसे में आज आपकी धन की ब्यवस्था होने वाली है। कोई फाइनेंसर आपकी योजना से संतुष्ट होकर आपके कार्य को आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है। कार्यस्थल में पार्टनर के साथ कारोबार में वृद्धि होगी। आज वित्तीय सलाहकार, पॉपर्टी एजेंट्स को आर्थिक लाभ होगा। आय की प्राप्ति होगी। लेकिन इस बीच कोई अवसर हाथ से निकल भी सकता है। जॉब में अपने कार्यस्थल में सहयोगी मदद करते नजर आएंगे। यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है, स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी स्टूडेंट्स पढ़ाई के अतिरिक्त और विषयों में रूचि लेंगे।
प्रेम में आज आपको साथी के साथ रोमांस करने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। सेहत में गुदा रोग, गुप्त समस्याएं, स्वांस, एलर्जी और त्वचा रोग होने की संभावना है।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Scorpio horoscope) वृश्चिक राशि — आज समय अनुकूलता से आपकी बहुत प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे। और आप बहुत दूसरों पर अधिक प्रभाव डालेंगे। सरकारी उच्चाधिकारियों से मुलाकात लाभकारी होगी। सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में ब्यस्तता बढ़ेगी। आपके शत्रु आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। कारोबार से धन लाभ होगा। जॉब में कार्यस्थल में आपके अधिकारी आपके कार्यों से खुश होंगे। परिवार में माहौल खुशनुमा होगा। संतान से मन खुश रहने वाला है। घर में कोई शुभ समारोह होगा।
स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
प्रेम में यदि आप शादी के लिए कोई साथी की तलाश में हैं, तो ये काम भी बन जायेगा। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।
सेहत में आज जीवनसाथी की तबियत बिगड़ने से डॉक्टर के पास ले जाना पड़ेगा।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


(Sagittarius horoscope) धनु राशि — आज बिजनेस में आप को अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य क्षेत्रों से बहुत होने वाली है। आज आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपकी किसी बात से आपका कारोबारी साथी नाराज न हो। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। बिजनेस में यात्रा पर जायेंगे। कहीं निवेश से पहले सावधानी बरतें। आप यदि जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो वो भी आपको मिलती नजर आएगी। यदि आप पहले से जॉब में हैं, तो प्रमोशन मिल सकती है। वेतन में वृद्धि हो सकती है। भाई – बहनों से मनमुटाव होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि से ध्यान भटकाने का प्रयास करेंगे।
प्रेम में नए साथी से मुलाकात होगी। लेकिन रिश्ते में ईमानदारी और इरादा नेक रखना जरूरी है। रिश्ते को आगे बढ़ाने का प्रयास करें।
सेहत में आग और पानी से दुर्घटना हो सकती है। बचाव रखें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।


(Capricorn horoscope) मकर राशि — आज समय की अनुकूलता से आपको बिजनेस में विभिन्न क्षेत्रों से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं और आपके पास नए कारोबारी प्रस्ताव आ सकते हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सहायक होगी। आपकी समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीने की इच्छा पूरी होगी। जॉब की यदि तलाश में है, तो वह इच्छा भी पूरी होने वाली है। यदि पहले से जॉब में हैं तो प्रमोशन व वेतन वृद्धि हो सकती है। परिवार में परिजनों से मदद मिलेगी। लेकिन आपकी अपनी कठोर वाणी पर ध्यान देने की जरूरत है। परिवार में उत्सव हो सकता है। आप बच्चों से खुश और संतुष्ट रहेंगे। घर के निर्माण आदि पर खर्चा हो सकता है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। नये विषयों को समझने में ध्यान देंगे।
प्रेम में नए साथी से मुलाकात आपके रिश्ते को आगे ले जाएगी।
सेहत में मोटापे और डॉयबिटीज से परेशानी होगी। अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Aquarius horoscope) कुम्भ राशि — आज आपके बिजनेस में आय व मान – सम्मान की वृद्धि होने वाली है। लेकिन किसी साथी से आपको क्रोध करने से बचना होगा। इससे आपको हानि होने हो सकती है। कारोबारी यात्रा हो सकती है। उसमें लाभ होगा। आपको निवेश करने से पहले सावधानी बरतनी होगी। जॉब वालों के लिए कार्यस्थल पर सहयोगी मददगारी साबित होंगे। अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे। घर में कोई समारोह हो सकता है। भौतिक सुखो में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ सुधार संभव है । परिवार में कुछ धार्मिक अथवा समंजिक समारोह हो सकतें हैंI प्रेमी युगलों के लिए समय शुभ है।आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे।
प्रेम में आज आपकी तरफ कोई नया साथी आकर्षित हो सकता है। यह रिश्ता आपके साथ आगे तक जाने वाला है।
सेहत में आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन यात्रा में दुर्घटना से बचें। अतः यात्रा में न जाएँ।


(Pisces horoscope) मीन राशि — आज समय मिश्रित होने से बिजनेस में स्थिति ठीक नहीं हैं। आज आपका दिन साहित्य आदि पड़ने में बीतने वाला है। आध्यात्मिक रुझान बनेगा। मन में प्रसन्नता रहेगी। जॉब वालों को प्रमोशन मिलने का योग है। अधिकारी आपके कार्यों से संतुष्ट रहेंगे। लेकिन भविष्य में आर्थिक स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत भी हैं। पारिवारिक माहौल आनंदमय होगा। और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप दान-धर्म के कामों में शामिल होंगे। आपको दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती में समय गुजारेंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे। प्रेम में साथी से मुलाकात होगी। उसके साथ यात्रा पर जा सकते हैं।
सेहत में स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

Advertisements

टिप्पणी करे

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: