Today horoscope in hindi


आज वृहस्पतिवार 15 अगस्त 2019

चंद्र राशि के अनुसार

ज्योतिषाचार्य सी वर्मा

(Aries horoscope) मेष राशि फल — आज समय की अनुकूलता से बिजनेस वाले नई योजनाएं बना सकते हैं। आप में से कुछ पार्टनरशिप से बड़ा लाभ प्राप्त करते नजर आ रहे हैं। आप अपने संपर्कों को बढ़ाएंगे, जिससे कुछ लाभकारी होंगे। धनलाभ होने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर सामंजस्य रहेगा,घर में ख़ुशी का माहौल होगा। कोई समारोह सम्पन्न होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई के साथ एन्जॉय करते नजर आएंगे।
प्रेम में साथी से मुलाकात में अड़चन संभव। जीवनसाथी से सम्बन्ध सामान्य रहेंगे।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।

(Taurus horoscope) वृष राशि — आज आपका समय अनुकूल है। जिससे गतिशील ऊर्जा और सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे। आप जो भी करेंगे उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे, और दिन भर कार्यों में व्यस्त रहेंगे। नए विकास के अवसर आपको आय बढ़ाने के साथ-साथ अधिक काम भी देंगे। आप अपने संचार कौशल और आत्मविश्वास से लोगों पर विजय प्राप्त करेंगे। आप कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे जो भविष्य में लाभ के मार्ग प्रशस्त करेगा। आप आर्थिक रूप से सुरक्षित होंगे और भविष्य में आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं। आज कुछ लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। उनसे सावधान रहने में भलाई है।
प्रेम के बारे में यह सोचना बंद कर दें, कि मेरा क्या होगा। यह भविष्य पर छोड़ दें। सब ठीक होगा। सेहत में जंक फ़ूड खाने से बचना होगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगे।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Gemini horoscope) मिथुन राशि — आज आप धन लाभ प्राप्त करेंगे। जिससे आर्थिक मामलों में सुधार में स्थिति मजबूत होगी। आज व्यापारिक यात्रा का भी योग है। कार्यों में सफ़लता मिलेगी। प्रभावशाली एव महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना होगा और इससे आपको फायदा भी होगा। लाभप्रद सौदे हाथ लगने वाले हैं। उसमें सफलता मिलेगी। जॉब वाले आज एन्जॉय करेंगे। जीवन साथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा। आज आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Cancer horoscope) कर्क राशि — आज आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है । बिजनेस में कार्य आपके अनुकूल व चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होने वाली होगी। धन लाभ होगा। आज आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए अवसर भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के साथ छोटी यात्राओं या घूमने जाने की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति, व चिंता का विषय हो सकती है। कोई दुर्घटना हो सकती हैं, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं। यदि कहीं निवेश की योजना बना रहे हैं, तो सावधानीपूर्वक करने से लाभ की प्राप्ति होगी।
सेहत में पेट से संबंधित तकलीफ हो सकती है। गलत खानपान से बचना होगा। जीवन साथी से मधुरता बनेगी।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।


(Leo horoscope) सिंह राशि — आज बिजनेस के सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार के कारण सफलता प्राप्त करेंगे। जिसका परिणाम आपके ग्राहकों के साथ संबंध स्थायी बनेंगे। विदेश से कोई अचानक आपके लिए गिफ्ट आदि भेज सकता है। जिससे आपको
हैरानी होगी। कोई आसपास का आपसे ईर्ष्या कर सकता है। इसकी आप अनदेखी करें।
आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारु रूप से
लाभ उठायेंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान से खुश रहेंगे।
प्रेम में आप रोमांटिक मूड में रहने वाले होंगे। और अपने जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे। सेहत में आज आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। लेकिन स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मनपसंद खाना खाएंगे।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।


(Virgo horoscope) कन्या राशि –आज जॉब वालों के लिए समय अनुकूल नहीं है। किसी अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। अपने कार्य की व्यस्तता से समय निकाल कर खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें। कुछ समय निकालकर अपने परिवार को छुट्टियों पर ले जाएं। बिजनेस में पार्टनर आपके लिए मददगार होंगे। हालाँकि अपने उनके प्रयासों को गलत समझा। यदि कहीं निवेश करने की सोच रहें हैं, तो उसमें सावधानीपूर्वक करने से लाभ होगा। ध्यान रहे क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।
प्रेम में साथी से मुलाकात के लिए समय निकालना जरूरी है। तभी सम्बन्ध मजबूत होंगे।
सेहत में कोई पुरानी बीमारी सामने आ सकती है। जिससे परेशानी बढ़ सकती है।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


(Libra horoscope) तुला राशि — आज समय मिश्रित होने से स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकतें हैं, या आपको कोई पुराना दर्द सहना पड़ सकता है। गुप्त समस्याएं और गुदा में तकलीफ आपको परेशान कर सकती है। आपको धन का विलम्ब आपकी आर्थिक को कमजोर कर सकता है। जिससे तनाव की स्थिति आएगी। बिजनेस में कार्यस्थल पर कारोबारी वायदों को पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है। एक एजेंट के रूप में, प्रॉपर्टी-डीलर, सर्वेक्षक, कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकतें हैं। अपने बिजनेस की चिंताओं को अपने निजी संबंधों पर न पड़ने दें।
सेहत में स्वास्थ्य नरम रहने का भी संकेत है। गलत खानपान से बचें।
शुभ रत्न : हीरा या जरकन और ग्रह शुक्र।


(Scorpio horoscope) वृश्चिक राशि — आज आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी, और आप दूसरों को अधिक प्रभावित करेंगे। यदि आपको अधिकारियों के साथ टकराव से बचना होगा, जिससे आप बिजनेस के क्षेत्र में अच्छी अच्छी प्रगति कर सकते हैं। आपके शत्रु आपका कुछ बिगाड़ नहीं पायेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल
रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह होने का भी योग है। आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको सूजन, सिरदर्द और आंखों की शिकायत होने की संभावना है।
प्रेम में साथी से मुलाकात होगी। जीवनसाथी से संबंध मधुर होगा।
सेहत में स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। गलत खानपान आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है।
शुभ रत्न : मूंगाऔर ग्रह मंगल।


(Sagittarious horoscope) धनु राशि — आज आपको बिजनेस में अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलने वाला है। जिससे आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य उपक्रमों से काफी बढ़ेगी। यदि आप जॉब में हैं, तो आपकी सैलेरी में वृद्धि या प्रमोशन मिलने का योग है। आप कुछ सामाजिक, धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकतें हैं, जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। कुछ नए अधिग्रहण आपके आराम और मानसिक संतुष्टि को
बढ़ाएंगे। परिवारी जीवन में भाई –बहनों के साथ कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। जिससे बचना होगा। प्रेम में अपने प्यार की तीव्रता को जैसे आप ब्यक्त करेंगे, ठीक वैसे ही दूर हो जायेंगे। सगे संबंधियों से शहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से संबंध सामान्य रहेंगे।
सेहत में स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।


(Capricorn horoscope) मकर राशि — आज बिजनेस में आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ प्राप्त होने का योग है। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी भी हो सकती हैं और आपके पास नए आर्डर प्राप्त हो सकते हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाएगी। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीएंगे। परिवार में समारोह हो सकता है। आपकी संतान का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। आप अपने घर के निर्माण के लिए अथवा कुछ नवीकरण करने के लिए अत्यधिक धन खर्च सकते हैं। यदि कोई आपसे ईर्ष्या कर रहा है, तो उसे अनदेखा कर दें।
प्रेम में साथी से मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी से मधुरता बढ़ेगी।
सेहत में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यदि शराब या कोई दूसरा नशा करते हैं, तो उससे छुटकारा करना बेहतर होगा।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Acquarius horoscope) कुम्भ राशि — आज भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करना, शुभ न्याय से जुड़े लोंगो को कुछ राहत मिलेगी। भौतिक सुखो में वृद्धि होगी । जॉब वालो के लिए यह समय ठीक ठाक रहने वाला है। बिजनेस में नया करने से निवेश करने से बचें। आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी, लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे।
वैवाहिक जीवन में कुछ सुधार संभव है । परिवार में कुछ धार्मिक अथवा सामाजिक समारोह हो सकतें हैंI आपमें एक गुण है, किसी को भी अपनी और आकर्षित करने का। चाहे वो किसी भी कारण से हो।
प्रेम में साथी से प्यार में प्रगाढ़ता आएगी। लेकिन किसी भी चीज की अति नुकसानदेय होती है। उससे बचें। जीवनसाथी से सम्बन्ध मधुर रहेंगे।

सेहत में अपना खानपान शाकाहारी रखेंगे तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गलत खाना पान आपकी सेहत को बिगड़ सकता है। शराब से दूर रहें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


(Pisces horoscope) मीन राशि — आज खुशियों के साथ आपके दिन की शुरूआत हो सकती है। जॉब वालों को प्रमोशन का योग है। बिजनेस वालों के लिए व्यापार में अच्छा होने वाला है । आय में वृद्धि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधारऔर मजबूत होने के संकेत हैं। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के
साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। आप दान-धर्म के कामों में शामिल होंगे। आपको दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती में समय गुजारेंगेI घरेलू भी व्यस्त रहेंगे। अच्छे कार्यों में धन खर्च होगा।
सेहत में स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है।
शुभ रत्न : पुखराज और जरकन ग्रह वृहस्पति।

प्रत्येक शनिवार विशेष ज्योतिष चर्चा जरूर देखें।
अपनी कुंडली से संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9888361394)

%d bloggers like this: