Today horoscope (टुडे होरोस्कोप )


आज बुधवार 14 अगस्त 2019
As per Moon horoscope :

मेष राशि –आज समय की अनुकूलता से आप सभी परेशानियों और चिंताओं का अंत होता नजर आएगा। परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। ईश्वर का धन्यवाद करें कि आपका परिवार आपके साथ है। जॉब वालों का आज कार्यस्थल में दिन अच्छा रहेगा। हाँ सोच समझ कर ही कोई फैसला करने में समझदारी है। आत्मविश्वाश प्रबल रहेगा। आपके
द्वारा किये गए काम के जल्दी ही आपको अच्छे परिणाम देंगे। बिजनेस में अच्छा दिन रहेगा। नए प्रस्ताव आने से कार्य में व्यस्तता रहेगी। धन लाभ का योग है।
प्रेम में नए साथी का चुनाव करते समय सावधानी जरूरी है। अच्छे साथी से रिश्ता लम्बे समय तक टिकता है। घर में जीवनसाथी से समय अच्छा कटेगा। आज स्वास्थ्य के लिए सजग रहने भी समय है।
शुभ रत्न : मूंगा।


वृष राशि — समय अनुकूल है। बिजनेस वालों का भाग्य आज प्रबल रहेगा , अचानक धन लाभ होगा। कार्यस्थल में सहयोगियों से मदद मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा। लेकिन पैसों के हिसाब में खर्च के मामले में सावधानी बरतें। आज की सूझबूझ आगे काम आने वाली है। जॉब वालों समय आज अच्छा बीतने वाला है। अधिकारी आपके कार्य से खुश होंगे।
प्रेम में साथी से मुलकात होगी। स्टूडेंट की पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी। लेकिन अपने काम को प्रार्थमिकता देने में भलाई है। जीवनसाथी से संबंध सामान्य रहेंगे।
शुभ रत्न : हीरा और ग्रह शुक्र।


मिथुन राशि — आज समय मिश्रित रहने वाला है। किसी से प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होगी। बिजनेस में कारोबार में वृद्धि होगी। धन लाभ होगा। कोई सम्पत्ति खरीदने का भी योग है। यात्रा का योग बना हुआ है। जॉब वालों के लिए समय की अनुकूलता से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। अधिकारी प्रसन्न होंगे। स्टूडेंट्स को पढ़ाई और परीक्षा में सफलता मिलेगी। साथी से मनमुटाव की स्थिति है। जीवनसाथी से भी अनबन हो सकती है।
सेहत में पाचन क्रिया कमजोर रहेगी। अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है।
शुभ रत्न : शुभ रत्न पन्ना और ग्रह बुध।


कर्क राशि — आज आपके धन की वृद्धि होगी। सभी प्रकार के भौतिको सुखों का आनंद लेंगे। बिजनेस में काम को बढ़ाने की नई प्लानिंग कर सकते हैं। बेकार की बातों में ध्यान न दें। बच्चों की प्रगति से आप खुश होंगे। पैसे ज्यादा खर्च होंगे जिस वजह से आप तनाव में रहेंगे। जॉब वाले अपने कार्य की व्यस्तता से थकान महसूस करेंगे। सहयोगी मदद करेंगे। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि में ध्यान दें। समय रहते सावधानी बरतने का समय है।
प्रेम में नए साथी से प्रस्ताव मिल सकता है। इंजॉय करने जा सकते हैं। जीवनसाथी के समय अच्छा बीतेगा।
शुभ रत्न : सुच्चा मोती और ग्रह चन्द्रमा।


सिंह राशि — समय अनुकूल है। दिन अच्छा होगा। धन लाभ हो सकता है। कोर्ट कचहरी के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। बिजनेस में अपने कार्य स्थल में प्रशंसा और लोकप्रियता हासिल करेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। जॉब में अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे। किसी झगड़े की परिस्थिति में उससे दूर रहें। तनाव की परिस्थिति बनेगी। सावधानी बरतें। सहयोगी आपके कार्य में मदद करेंगे। लोगों से खुशी और आनंद की प्राप्ति होगी। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि न लेकर ध्यान और जगह भटकाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। उनके लिए अच्छा रहेगा पढ़ाई में रूचि लें। नए साथी से प्रस्ताव मिलने पर एन्जॉय करने जा सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन अच्छ होगा।
सेहत में पाचन – क्रिया में नरमी रहेगी। खानपान समझदारी से करें।
शुभ रत्न : माणिक्य और ग्रह सूर्य।


कन्या राशि — आज इधर-उधर की भागदौड़ रहेगी। इसके बावजूद सफलता मिल सकती है। धैर्य से काम करें क्योंकि समय बुरा चल रहा है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बीतेगा। आप नए संपर्क स्थापित कर पाएंगे। दोस्त सहयोग करेंगे। पैसों
को खर्च करने में सावधानी बरतनी होगी। जयदा फिजूलखर्ची तनाव का कारण बन सकती है। कुछ लोगों के जीवन में प्रेम
का प्रवेश हो सकता है। संतान से सहयोग मिलेगा। बिजनेस में धन लाभ होगा। तनाव से दूर रहने में भलाई है। बिजनेस में
समय अनुकूल है। जॉब में कार्यस्थल में माहौल खुशनुमा होगा। आज आप मनपसंद भोजन करेंगे। स्टूडेंट्स पड़े में रूचि लेंगे। नया सीखने की ललक बनेगी। किसी साथी से गुप चुप रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। जीवनसाथी से सम्बन्ध सामान्य रहेंगे।
शुभ रत्न : पन्ना और ग्रह बुध।


तुला राशि — आज भाग्य आपका साथ देगा, जिससे समस्याओं का सामना कर पाएंगे। विदेशी कार्यों में भी लाभ मिलेगा। बिजनेस में नए लोगों से बातचीत होगी। काम में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा। यदि कोई वाहन खरने की तैयारी है,
तो आने वाले समय में पूरी होती नजर आएगी। जॉब में माहौल अच्छा रहने वाला है। स्टूडेंट्स पढ़ाई में रूचि लेंगे।
मित्रों से सहयोग मिलेगा। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। मित्रों से मिलन होगा।
प्रेम में साथी से संबंध सामान्य रहेंगे। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।
सेहत में गले और पेट की बिमारियों से बचना होगा। अतः खानेपीने में सावधानी रखनी होगी।
शुभ रत्न : हीरा और ग्रह शुक्र।


वृश्चिक राशि — आज प्रतिकूल स्थिति के कारण आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन प्रतिदिन की कामों पर ध्यान दें। बिजनेस में निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। लेकिन जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। नए कार्यों में सफलता भी मिलेगी। यदि कार्यों की अधिकता के कारण शांति भंग हो रही है, तो कार्यों को सूझबूझ से निपटा लें। इसके लिए किसी से
प्रेम में विदेश से नए साथी से इंटरनेट के द्वारा मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी से सम्बन्ध मधुर होंगे।
सेहत में अपनी ऊर्जा बनाये रखने के लिए पौष्टिक आहार लें। जल्दी थकान से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रत्न : मूंगा और ग्रह मंगल।


धनु राशि — आज मिश्रित समय रहने के कारण आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आप बहुत कुछ करना
चाहते हैं, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना आपके लिए गलत साबित हो सकता है। रास्तें में आपको कुछ चुनौतियों का सामना
करना पड़ सकता है। इससे घबराएं नहीं अपने आत्मविश्वास को बनाएं रखें इससे आप मजबूत रहेंगे। अपने खर्चों पर नियंत्रण
रखें। किसी बात को लेकर आप थोड़े भावुक हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। जॉब में भी माहौल मिलाजुला रहने वाला है। चिंता बनेगी। यह समय अपने पर नियंत्रण बनाये रखने का है।
प्रेम में साथी को लेक्ट रोमांटिक बनेंगे। आप वीएस भी आज बाहर दोस्तों संग घूमने जाने वाले हैं। सेहत में सेहत में बिगाड़ आ सकता है। खानपान में सावधानी बरतें। यदि शराब पीने के आदि हैं तो परहेज करें।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।


मकर राशि — आज परिवार और संतान से खुशिया प्राप्त होंगी। मन प्रसन्न रहेगा। आप उनके साथ किसी मनोरंजन के स्थान पर घूमने जा सकते हैं। आपकी समाजिक दायरे में वृद्धी होगी। बिजनेस में आमदनी के नए साधन बनेंगे। लेकिन किसी नए प्रस्ताव में निवेश ध्यानपूर्वक करें। कार्यस्थल में कार्य में व्यस्त रहेंगे। कार्य में लाभ मिलेगा। जॉब में भी माहौल अच्छा रहने वाला है। मित्रों से मिलन होगा।
प्रेम में नया साथी आपको प्रपोज कर सकता है। मन ख़ुशी से भरा रहेगा। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेगा।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


कुम्भ राशि — आज का समय मिश्रित रहने से अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। भाग्य पक्ष कमजोर लग रहा है। किसी को दिल
दिखाने वाली बात न कहें। किसी से मनमुटाव भी होगा। खर्चों की अधिकता से भी तनाव होगा। कहीं निवेश करने में सावधानी बरतें। नए मित्र भी बन सकते हैं। उसने मदद मिलेगी। जिससे तनाव में कमी आएगी। झगड़े में किसी का पक्ष न लें। स्टूडेंटस के लिए शिक्षा में सफलता हासिल करने के लिए समय अच्छा है।
प्रेम में किसी नए साथी से मुलाकात आपके भविष्य में आगे बढ़ने में मददकारी होगी।
सेहत में शराब आदि से दूर रहें।
शुभ रत्न : नीलम और ग्रह शनि।


मीन राशि — आज समय अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने का है। वरना बीमार हो सकते हैं। लंबे समय से किसी काम को लेकर परेशान है, तो आज वह काम पूरा हो सकता है। किसी के द्वारा काम में अड़चन आने का समय है। समझदारी से काम लें। विदेश यात्रा के लिए जाना चाह रहे हैं,यह समय अनुकूल नहीं है। आप यदि नए पार्टनर को तलाश रहे हैं, उसमें देखपरख कर काम लें। शायद ये काम आज पूरा जायेगा। आप अपने संतान से मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे। अपने कार्य में ध्यान देने का समय है। धीरे – धीरे आप परेशानी से बाहर आने में सफल हो जायेंगे।
प्रेम संबंध में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें। रिश्ते में दरार आ सकती है।
शुभ रत्न : पुखराज और ग्रह वृहस्पति।

प्रत्येक शनि विशेष ज्योतिष चर्चा जरूर देखें।
अपनी कुंडली से संबंधित समस्या के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। (9888361394)

Advertisements
%d bloggers like this: