अनुष्का शर्मा,


जन्मदिन १ मई के दिवस पर विशेष …

बॉलीवुड की  शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार अनुष्का शर्मा का जन्म अयोध्या यूपी में एक आर्मी फेमिली बैकग्रॉउंड में हुआ। पिता आर्मी में अधिकारी थे। उनकी ट्रांसफर होने की वजह से अनुष्का ने आर्मी स्कूल बंगलुरु में पढ़ाई की। बीए और मास्टर इन इकोनॉमिक्स के बाद अनुष्का की शुरुआत लैक्मे फैशन वीक में लेस वेम्पस शो के लिए वेंडल रॉड्रिक्स का समापन मॉडल के रूप में चुने जाने से हुई। इसके अलावा व्हिस्पा, सिल्का और शाइन, नाथेला ज्वैलरी जैसे ब्रांडों की मॉडलिंग भी की।

किस्मत और प्रतिभा  की धनी अनुष्का शर्मा को बॉलीवुड में  २००८ में शाहरुख़  खान के साथ ‘ रब ने बना दी जोड़ी ‘ मूवी  से पहला ब्रेक मिला, और मूवी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई। इस मूवी के लिए अनुष्का शर्मा को फिल्म फेयर अवार्ड के  लिए नामांकित किया गया। इसके बाद अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की सबसे सफल, और सबसे ज्यादा प्राइस लेने वाली अभिनेत्रियों में शुमार हो गई। इसके अलावा अनुष्का ने ‘ लेडीज वर्सेस रिकी -बहल ‘ और ‘ बैंड बाजा बारात ‘ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का भी

पुरस्कार लिया। ‘ जब तक है जान ‘ मूवी में  इन्हें अभिनय के लिए सर्वश्रेस्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।इसके अलावा अनुष्का की और भी सफल फ़िल्में आई। 

फ़िलहाल अनुष्का के पिता रिटायर्ड अफसर हैं, व माँ गृहिणी हैं। एक बड़ा भाई   कर्नेश शर्मा जो मर्चेंट नेवी में था। उसने जॉब छोड़कर अनुष्का के साथ क्लीन स्टेट फिल्म्स  नाम से प्रॉडक्शन कंपनी बनाई, तथा बॉलीवुड में फिल्म प्रोडूसर है। 

सन २०१३ में अनुष्का शर्मा ने पहली बार शेम्पू की एड में विराट कोहली,  भारत के क्रिकेट कप्तान के साथ  शूट किया।  वहाँ से दोनों दोस्त बन गए। इसके बाद हैदराबाद के क्रिकेट क्रिकेट मैदान में अनुष्का की  मौजूदगी विराट के साथ  सुर्ख़ियों में आई। इसके बाद जब भी मौका मिलता अनुष्का

और विराट के  मिलने की खबरें अख़बारों में चर्चा का केंद्र बनने लगी। सन २०१७ में अनुष्का  और विराट शादी के  बन्धन में बंध गए। 

स्वभाव से हंसमुख अनुष्का शर्मा वेजिटेरियन है, और  सोशल मीडिया में भी एक्टिव   हैं। ट्विटर और  फेसबुक पर इनका अकाउंट है। हम इनके जन्मदिन  के  अवसर   पर दीर्घ आयु व सफल  कैरियर  की कामना करते हैं। 

%d bloggers like this: